BGMI Lite: बहुत जल्द रिलीज़ होगा गेम का नया वर्ज़न, फैन्स को लंबे समय से था इंतज़ार

BGMI Lite: बहुत जल्द रिलीज़ होगा गेम का नया वर्ज़न, फैन्स को लंबे समय से था इंतज़ार

Battlegrounds Mobile India की मुख्य कंपनी, Krafton से खिलाड़ी काफी समय से BGMI Lite की मांग कर रहे हैं. मगर अब गेमिंग बाज़ार से ये खबरे सामने आ रही हैं, कि BGMI Lite की तैयारियां अब काफी तेज़ी से चल रही है. जिसके रिलीज़ की तारीख की आधिकारीक घोषणा भी जल्द ही कर दी जाएगी. हालांकि, Krafton की ओर से इस संबंध में अब तक कोई बयान सामने नहीं आया. प्रसिद्ध यूटूबर और BGMI स्ट्रीमर, Praveen Chaudhary ने इस खबर की जानकारी यूज़र्स को दी है. 

Praveen का यूट्यूब पर GoDPraveen YT नाम से स्ट्रीमिंग चैनल है, जिस पर मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं. Praveen ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए बताया, कि "BGMI Lite की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं. जल्द ही लॉन्च होने की तारीख भी सामने आने वाली है. कई स्ट्रीमर्स के अनुसार, इस साल के अंत तक BGMI Lite के लॉन्च होने की पूरी संभावना है. दिवाली के आस पास इसके लॉन्च होने की तारीख की आधिकारिक घोषणा, Krafton द्वारा कर दी जाएगी."

क्यों बढ़ रही है BGMI Lite की मांग? 

भारत में BGMI Lite की मांग करने वाले खिलाड़ियों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. यूज़र्स की बढ़ती मांग को कंपनी किसी भी क़ीमत पर नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहेगी. खेल में मौजूद कई यूज़र्स के पास, ज़्यादा अच्छे फीचर्स वाले फ़ोन नहीं हैं. इस कारण, उन्हें गेम का ओरिजनल वर्ज़न इस्तेमाल करने में काफी परेशानी होती है. इसके साथ ही, Lite वर्ज़न का फाइल साइज़ भी ओरिजनल की तुलना में काफी छोटा होता है, जिस कारण कम RAM और स्टोरेज क्षमता वाले स्मार्टफोन में भी इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. हाल ही में, Krafton की ओर से BGMI का 1.6 वर्ज़न लाॅन्च किया गया है, जिसे यूज़र्स काफी पसंद भी कर रहे हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com