BGMI Lite Latest Updates: इस वजह से है फैंस को लाइट वर्जन का बेसब्री से इंतज़ार

BGMI Lite Latest Updates: इस वजह से है फैंस को लाइट वर्जन का बेसब्री से इंतज़ार

भारत में Battlegrounds Mobile India (BGMI) के लॉन्च के बाद से ही, इसके Lite वर्जन की मांग भी देखी गई है. वहीं इस समय यूज़र्स द्वारा, BGMI Lite वर्जन की मांग काफ़ी ज्यादा देखने को मिल रही है. हालांकि, इस बात की आधिकारिक घोषणा बहुत पहले की जा चुकी है, लेकिन अब तक इसमें कोई सफ़लता मिलते नहीं देखी गई. माना जा रहा है, कि PUBG Lite की तरह BGMI Lite भी फीचर्स और स्पेक्स को दोहराने वाला है. 

इसके साथ ही, यूज़र्स उस डाटा को भी वापस लेना चाहेंगे, जो प्रतिबंध के कारण वह PUBG Lite में छोड़ आए थे. हालांकि, इसके अलावा भी कई ऐसे कारण है, जिस वजह से यूज़र्स BGMI के Lite वर्जन की मांग कर रहे हैं.

आख़िर फैंस क्यों चाहते है, BGMI Lite वर्जन?

1. BGMI के एक लॉ स्पेस विकल्प की आवश्यकता 

वैसे तो BGMI ने PUBG Mobile के लगभग हर फीचर्स को हासिल कर लिया है, जिससे यह युवाओं के बीच काफ़ी लोकप्रिय भी हो चुका है. लेकिन एक ऐसी चीज़ है, जो BGMI के अभी तक उपलब्ध नहीं हो पाई है और वह है, लॉ स्पेस और एचडी रिसोर्स पैक. दरअसल, जिनके मोबाइल में स्पेस कम है या उनकी मोबाइल की मेमोरी कम है, उनके लिए PUBG Mobile ने Lite वर्जन का प्रबंध किया था. ठीक उसी तरह, BGMI में भी कई यूज़र्स इस कारण से Lite वर्जन की मांग कर रहे हैं. 

2. डाटा को पुनः प्राप्त करने के लिए 

BGMI ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा था, कि सभी यूज़र्स PUBG Mobile के पुराने डाटा को 31 दिसंबर 2021 तक प्राप्त कर सकते हैं. इसके बाद डाटा ट्रांसफर की प्रक्रिया बंद हो जाएगी, लेकिन PUBG Lite वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स ने इस पर सवाल खड़े करते हुए कहा है, कि वह अपना डाटा कैसे ट्रांसफर करें? इसके लिए उन्हें Lite वर्जन की ज़रूरत है, जिससे वह दोनों में सही तालमेल बिठा सकें.

3. कम डाउनलोड साइज 

वहीं Lite वर्जन की मांग का एक सबसे बड़ा कारण ये भी है, कि इसकी डाउनलोड साइज बेहद कम होती है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि PUBG Mobile Lite की डाउनलोड साइज PUBG से बिलकुल आधी थी. ऐसे में यूज़र्स यह मान के बैठे थे, कि BGMI के Lite वर्जन में भी इसी तरह की खूबी देखने को मिलेगी. इससे इंटरनेट की खपत और डाउनलोडिंग के समय में काफ़ी बचत होगी. इसके साथ ही, यह छोटे से एंड्रॉयड फोन में भी आसानी से इंस्टाल किया जा सकता है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि BGMI के प्रो प्लेयर्स ने Lite वर्जन के लॉन्च होने को लेकर कुछ संकेत दिए थे. उनके मुताबिक, यूज़र्स की मांग को देखते हुए गेम निर्माता कंपनी, Krafton जल्द ही Lite वर्जन को लॉन्च करने वाली है. हालांकि, Krafton की और से Lite वर्जन को लेकर अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com