BGMI Latest Updates: जल्द आएगा नया अपडेट, इस बार ये होगा ख़ास

BGMI Latest Updates: जल्द आएगा नया अपडेट, इस बार ये होगा ख़ास

ऑनलाइन गेम निर्माता कंपनी, Krafton ने पहले PUBG लॉन्च किया और उसके बाद भारत में BGMI लॉन्च किया था. वहीं लॉन्च के बाद से ही, दोनों खेलों ने भारत में तगड़ी फैन फॉलोइंग बना ली है. लिहाज़ा यूज़र्स को इनमें बनाए रखने के लिए, Krafton लगातार नई सुविधाओं और अपडेट्स को शामिल करते रहता है. इसके अलावा, जहां तक अपडेट्स की बात है, तो BGMI यूज़र्स बेसब्री से इसका इंतज़ार करते हैं. 

हालांकि, यूज़र्स के इस इंतज़ार के पीछे एक ख़ास वज़ह है. दरअसल, BGMI के नए अपडेट्स में हर बार कुछ नई आइटम्स शामिल होते हैं, जो गेम को और आकर्षक बना रहे है. वर्तमान में यूज़र्स गेम के 1.7 संस्करण का आनंद ले रहे हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें नया अपडेट 1.8 मिलने वाला है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, BGMI का नया अपडेट नए साल के पहले महीने, यानी जनवरी 2022 में मिल सकता है. हालांकि, Krafton की तरफ़ से इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

BGMI के नए अपडेट्स में क्या ख़ास होगा

1. एंटी चीट मोड 

आपको बता दें, कि गेम के दौरान इस समय यूज़र्स को सबसे ज्यादा चीटिंग की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. वहीं हाल ही के कुछ दिनों में, चीटिंग को लेकर कई यूज़र्स ने मांग भी उठाई है और यह निरंतर बढ़ती जा रही है. ऐसे में यह उम्मीद लगाई जा रही है, कि गेम के नए अपडेट में एंटी चीट मोड ज़रूर शामिल किया जाएगा. 

2. विकेंडी मोड

BGMI यूज़र्स द्वारा, Vikendi के नए अपडेट को लेकर बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है. गेम में Vikendi के लॉन्च के बाद से ही, इसमें एक भी अपडेट नहीं दिया गया है. अगर Vikendi का नया अपडेट 2.O जारी होता है, तो इसके नक्शे, सरंचना और डिजाइन में बड़ा बदलवा किया जाएगा. 

3. नई थीम और बग फिक्स 

अक्सर BGMI के हर अपडेट्स में नई थीम शामिल की जाती है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है, कि जनवरी के अपडेट में भी नई थीम को शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा, बग फिक्स को भी इसमें शामिल किया जा सकता है. 

4. वायरस इन्फेक्शन' मोड 

गौरतलब है, कि Virus Infection मोड यूज़र्स और ज़ॉम्बीज़ के बीच गेम को रोचक बनाता है, जिसे नए अपडेट में शामिल किया जा सकता है. वैसे तो, 3 अलग-अलग चरणों के Virus Infection मोड को काफ़ी पहले ही गेम में शामिल किया जा चुका था. मगर किसी कारणवश, इसे कुछ दिन पहले बंद कर दिया गया है. ऐसे में, अब नए अपडेट में इस की वापसी की उम्मीद जताई जा रही है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com