BGMI Data Transfer: Krafton ने जारी किया डेटा ट्रांसफर को लेकर ज़रूरी नोटिस

BGMI Data Transfer: Krafton ने जारी किया डेटा ट्रांसफर को लेकर ज़रूरी नोटिस

भारत में PUBG पर प्रतिबंध लगने के बाद, गेम के चाहने वालों को बड़ा झटका लगा था. वहीं गेम की निर्माता कंपनी Krafton ने इसके बाद, एक और नए ऑनलाइन बैटल गेम Battlegrounds Mobile India (BGMI) को भारतीय खिलाड़ियों के लिए लॉन्च किया. लाॅन्च होने के कुछ महीनों के अंदर ही BGMI ने भारत के ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र पर अच्छी पकड़ बना ली.

PUBG पर प्रतिबंध के बाद से ही यूज़र्स अपना पुराना डेटा, BGMI में ट्रांसफर करना ताहते थे और Krafton से ऐसा करने की मांग कर रहे थे. इसके बाद, BGMI ने खिलाड़ियों को अपना डाटा PUBG से BGMI में ट्रांसफर करने की छूट दी थी. वहीं अब गेम निर्माता कंपनी ने Krafton ने एक नोटिस जारी करते हुए, डाटा ट्रांसफर की अंतिम तारीख का ऐलान किया है. 

कंपनी ने BGMI के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक नोटिस जारी करते हुए लिखा, "प्रिय प्रसंशक, जो पहले PUBG खेलते थे, उनके लिए गेम को और बेहतर बनाने के लिए सुनिश्चित किया जाता है, कि आप पुराने PUBG ऐप से नए BGMI ऐप में अपना डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं. साथ ही आपको याद दिलाना चाहेंगे, कि डेटा ट्रांसफर की अवधि 31 दिसंबर, 2021 रात 11:59 बजे तक उपलब्ध रहेगी. यदि आपने अभी तक अपना डेटा ट्रांसफर नहीं किया है, तो कृपया 31 दिसंबर से पहले इसे पूरा कर लें."

BGMI में ऐसे ट्रांसफर करें डाटा

खिलाड़ी जब BGMI में लॉगिन करेंगे, तब वह निम्न बातों को ध्यान में रखकर PUBG से अपना डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं. 

1. गेम में पहली बार लॉगिन करने के साथ, आपको डाटा ट्रांसफर करने के लिए सबसे पहले गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तों पर सहमति देनी होगी. 

2. इसके बाद, खिलाड़ी के लिए नया कैरेक्टर बनाया जाएगा. नए कैरेक्टर के साथ एक पॉप-अप भी दिखाया जाएगा. इस पाॅप-अप पर आपको हां पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद ही आप आगे बढ़ पाएंगे. 

4. पॉप-अप के विकल्प पर सहमति के बाद, एक नया विकल्प खुलेगा. यहां पर आपको एक नया विकल्प दिखाई देगा, जहां यह लिखा होगा, कि आप SNS के किस पुराने अकाउंट का डाटा नए अकाउंट में ट्रांसफर करना चाहते हैं. 

5. SNS अकाउंट के चयन के लिए, खिलाड़ी को PUBG के विकल्प का चयन करना होगा. इसके बाद, एक बार फिर सहमति के विकल्प पर क्लिक करना होगा. इसके अलावा, अगर अप गलती से गलत SNS खाते का चयन कर लेते हैं, तो आप इसे बाद में BGMI में दी गई मूल सेटिंग्स में जाकर संशोधित कर सकते हैं. 

6. डाटा ट्रांसफर होने के बाद, स्क्रीन पर एक मैसेज दिखाया जाएगा, जिसमें इस बात की पुष्टि की गई होगी, कि खिलाड़ी द्वारा डाटा ट्रांसफर कर लिया गया है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com