BGMI News: खिलाड़ियों के बेहतर अभ्यास के लिए कंपनी शुरू कर सकती है गेम में एक “फुल बोट लॉबी”, जानिए पूरी जानकारी

BGMI News: खिलाड़ियों के बेहतर अभ्यास के लिए कंपनी शुरू कर सकती है गेम में एक “फुल बोट लॉबी”, जानिए पूरी जानकारी

BGMI के यूजर्स देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. 50 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा पार करने के बाद भी गेम के प्ले स्टोर पर डाउनलोड दिन ब दिन बढ़ रहे हैं. खेल में खिलाड़ियों को सभी तरह की सुविधा भी मिलती है. गेम में प्रो खिलाड़ियों के लिए तो बेहतरीन फीचर्स हैं ही, लेकिन अब नए खिलाड़ियों के लिए भी कंपनी जल्द एक बड़ा कदम उठा सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार Battlegrounds Mobile India जल्द एक नया AI आधारित बोट लॉबी शुरु कर सकती है. जहां नए खिलाड़ी इन बोट्स के साथ खेल का अभ्यास कर अपने खेल को बेहतर कर सकते हैं. हाल ही में गेम ने एक ऐसा ही AI नए खिलाड़ियों के लिए लॉन्च किया था. अब कंपनी इस चीज़ को एक कदम और आगे ले जाने वाली है, ऐसी खबरें सामने आ रही है. 

क्या हैं BGMI में ये बोट्स?

नए खिलाड़ियों के लिए पहली बार गेम खेलते समय प्रो खिलाड़ियों के सामने टिकना काफी मुश्किल हो जाता है. इसके लिए BGMI ने उनके लिए गेम में बोट्स का निर्माण किया है. जो नए खिलाड़ियों के साथ गेम को खेलते हैं. बोट्स कोई वास्तविक खिलाड़ी नहीं होते हैं. लेकिन वो गेम में दिखाई देते हैं. वो सामान्य खिलाड़ियों से काफी धीमे होते हैं. जिससे की नए खिलाड़ी बिना गेम को हारे अपना अभ्यास कर सकते हैं. बोट्स हर बार एक ही प्रकार का बेसिक पैटर्न फॉलो करते हैं. जिनसे उनके खेलने के तरीके को पहचानना काफी आसान हो जाता है. निर्माता नए खिलाड़ी की गेम खेलने की दक्षता के आधार पर बोट्स की संख्या निर्धारित करते हैं.

अब रिपोर्ट्स में यह सामने आ रहा है कि BGMI एक नए AI के साथ एक फुल बोट लॉबी लॉन्च कर सकता है. ताकि नया खिलाड़ी पूरा गेम बोट्स के साथ खेलकर अपने खेल को और बेहतर कर सके. फिर जैसे जैसे खिलाड़ी खेल में अच्छा होता रहेगा, गेम में बोट्स की संख्या भी कम होती रहेगी. हालांकि, कंपनी की तरफ से इस बारे में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. आने वाले कुछ दिनों में हो सकता है कि कंपनी इस मोड के लॉन्च होने की अधिकारिक घोषणा भी करे.

यह भी पढ़ें: BGMI Update: गणेश चतुर्थी के अवसर पर गेम में जीतें नए रिवॉर्ड, जानिए कैसे लें हिस्सा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com