BGIS 2021: जानिए इस शानदार सीरीज़ के बारे में अहम बातें, जो बनाती है इसे बेहद खास

BGIS 2021: जानिए इस शानदार सीरीज़ के बारे में अहम बातें, जो बनाती है इसे बेहद खास

BGIS,  Battlegrounds Mobile India के लॉन्च होने के बाद, आयोजित किया जाने वाला पहला टूर्नामेंट है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि BGIS 2021 की घोषणा अगस्त में की गई थी और इसे दिसंबर से पहले आयोजित किया जाना था. लेकिन इन-गेम हैकर्स के बढ़ जाने से अधिकारियों ने इस टूर्नामेंट पर रोक लगा दी थी, अब इसे 4 दिसंबर से शुरू किया जा रहा है. 

गेम में हैकर्स की संख्या से बढ़ने से  डेवलपर ने गेम का 1.7 अपडेट जारी किया था. जिससे एक एंटी-चीट सिस्टम मैकेनिज्म की शुरुआत हुई थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस अपडेट के कारण  30 लाख से अधिक हैकर्स पर प्रतिबंध लग गया था. Battlegrounds Mobile India Series (BGIS) का टूर्नामेंट एक सुरक्षित गेमिंग वातावरण के साथ, 4 दिसंबर 2021 से शुरू होकर 16 जनवरी 2022 तक  खेला जाएगा. 

जानिए BGIS 2021 के बारे में ख़ास बातें

1. BGIS 2021:  इनामी राशि 

BGIS टूर्नामेंट गेम के लॉन्च होने के डेढ़ साल के बाद आया है. इसलिए, डेपलपर क्राफ्टन ने उम्मीदों को पूरा करने के लिए एक अच्छे खासे पुरस्कार पूल की घोषणा की है. आपको बता दें, कि BGIS 2021 के लिए प्राइज़ पूल की  राशि 1 करोड़ रुपये है. इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को 50 लाख रुपए, उपविजेता को 25 लाख रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 10 लाख रुपए दिए जाएंगे.

2. BGIS 2021: टीमें 

BGIS टूर्नामेंट में उन टीमों को शामिल किया है, जो पहले से ही Battlegrounds Mobile India के टियर 1 में शामिल हैं. इन टीमों ने गेम के आधिकारिक और अनौपचारिक टूर्नामेंटों में अपनी योग्यता साबित की हुई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि BGIS में 32 टीमें शामिल होंगी.  

3. BGIS: ग्राइंड

डेपलपर Krafton ने BGIS में एक ग्राइंड श्रृंखला का भी आयोजन किया है. जहां 32 आमंत्रित टीमों को चार अलग-अलग समूहों में विभाजित कर दिया जाएगा, जो कई मैचों में एक-दूसरे के  खिलाफ लड़ती हुई नज़र आएंगी. ग्राइंड टीमों के लिए टूर्नामेंट के बीच अभ्यास करने के लिए भी एक मंच प्रदान किया गया है. 

4. PMGC के फाइनल में जगह 

BGIS टूर्नामेंट जीतने वाली टीम सीधा PUBG Mobile Global Championships के फाइनल में अपनी जगह बना लेगी. PMGC के फाइनल की ईनामी राशि 6,000,000 अमेरिकी डॉलर है. 

आपको बता दें, कि इस टूर्नामेंट का पहला चरण जो इन-गेम क्वालिफायर है, 4-8 दिसंबर, 2021 तक खेला जाएगा. इसके बाद 16 से 30 दिसंबर तक ऑनलाइन क्वालिफायर होगा. BGIS 2021 का क्वार्टर फाइनल 2 जनवरी से 5 जनवरी 2022 तक खेला जाएगा. इसके बाद 7 से 10 जनवरी तक सेमीफाइनल होना तय है. इस टूर्नामेंट का फाइनल तीन दिन तक चलेगा, जो 13-16 जनवरी को आयोजित किया जाएगा. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com