BGMI Erangel Map: ब्रिज कैंपिंग के दौरान ये गन्स उड़ाएगी दुश्मनों के होश

BGMI Erangel Map: ब्रिज कैंपिंग के दौरान ये गन्स उड़ाएगी दुश्मनों के होश

Battlegrounds Mobile India (BGMI) में ऐसी कई विशिष्ट खूबियां और रणनीतियाँ शामिल हैं, जो खिलाड़ियों को जीत दिलाने में काफी मदद करती हैं. हालांकि, इसके लिए खिलाड़ियों को अपनी रणनीति को सही तरीके से लागू करना होता है. इसी के तहत, ब्रिज कैंपिंग भी एक ऐसी रणनीति है, जिसने बेहद कम समय में खिलाड़ियों के बीच काफ़ी लोकप्रियता हासिल की है. वर्तमान समय में कई प्रो खिलाड़ियों द्वारा इस रणनीति का इस्तेमाल किया जाता है.

BGMI की निर्माता कंपनी Krafton ने Erangel मैप में ब्रिज महोत्सव के लिए, 2 शानदार जगह Military Base और Novorepnoye दी हैं, जहां सबसे ज़्यादा ब्रिज कैंपिंग की जाती है. हालांकि, ऐसी परिस्थिति में खिलाड़ियों के पास बेहतर हथियारों का होना बेहद ज़रूरी होता है, जिससे वह अपने दुश्मनों का सामना कर सकें.

BGMI के Erangel मैप में ब्रिज कैंपिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ गन के बारे में


1) UMP45 गन - BGMI के Erangel मैप में ब्रिज कैंपिंग के लिए UMP 45 गन का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. दरअसल, कुछ महीनों पहले इस गन में बदलाव किया गया था. UMP 45 के Ammo को 9mm से .45ACP में बदला गया था. इस वजह से ब्रिज कैंपिंग के दौरान, यह गन बिना किसी आवाज़ के एक ही शॉट में दुश्मन को ढेर कर सकती है.


2) M416 गन - जब BGMI में स्प्रे फायर की बात आती है, तो कोई भी बंदूक M416 का मुकाबला नहीं कर सकती. 5.56 मिमी बारूद का उपयोग करते हुए, इसे रेड डॉट या 3x के साथ जोड़ा जा सकता है, जो ब्रिज कैंपिंग के दौरान वाहनों के पास आने पर या पैदल आते दुश्मनों को आसानी से मार गिरा सकती है.


3) MG3 गन - BGMI में MG3 गन बहुत ही दुर्लभ और शानदार है. यह एक LMG गन है, जिसे एयरड्रॉप की मदद से हासिल किया जा सकता है. यह गन अपनी विनाशकारी प्रकृति के लिए जानी जाती है. इसकी खास विशेषता यह है, कि यह एक राउंड में 75 गोलियां फायर कर सकती है. इसमें फायरिंग करने के 2 तरीके होते हैं, पहला 660 RPM और दूसरा 990 RPM. वहीं ब्रिज कैंपिंग के दौरान, यह खतरनाक हथियार दुश्मनों का आसानी से खात्मा कर सकता है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com