BCCI Meeting Updates: रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर आ सकता है बड़ा फैसला

BCCI Meeting Updates: रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर आ सकता है बड़ा फैसला

Image Source

भारतीय क्रिकेट टीम के बांग्लादेश दौरे से पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम से जुड़े कुछ अहम कदम उठाने का फैसला किया है. इसकी शुरुआत मुंबई में जल्द ही होने वाली उनकी एक उच्च स्तरीय बैठक से होगी. बीसीसीआई के अधिकारियों के अलावा, इस बैठक में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी शामिल होंगे.

दरअसल, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बैठक की जानकारी दी. उनके मुताबिक, मुंबई की इस बैठक में रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी एक बड़ा फैसला लिया जाएगा. इस बैठक का मकसद है, अगले साल होने वाले आईसीसी के एक दिवसीय विश्व कप (World Cup 2023) से पहले, टीम की स्थिति को और भी मज़बूत करना. ऐसा माना जा रहा है, कि इंग्लैंड (England) की क्रिकेट टीम की तकनीक को अपनाते हुए, बीसीसीआई भी अब भारतीय टीम में भी स्प्लिट कैप्टन्सी लेकर आएगी.

गौरतलब है, कि स्प्लिट कैप्टन्सी में क्रिकेट के अलग-अलग फॉर्मैट्स के लिए किसी भी टीम के अलग-अलग कप्तान बनाए जाते हैं. बीसीसीआई के अधिकारी की माने, तो एक दिवसीय और टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी रोहित शर्मा के पास रखते हुए, टी-20 के लिए भारतीय टीम के नए कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बनाए जाएंगे. टी-20 के फॉर्मैट के लिए नए कप्तान के साथ बीसीसीआई एक नए कोच का भी चयन करेगी. हालांकि इस बैठक की तारीख अभी तक तय नहीं की गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ़ भारतीय क्रिकेट टीम 4 दिसंबर को अपना पहला मैच खेलेगी. वहीं एक दिवसीय मैचों के बाद दिसंबर के अंत में, दोनों टीमें टेस्ट मैचों के लिए भी आमने-सामने होंगी. अब देखना यह है, कि बीसीसीआई का बड़ा फैसला, अगले साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) और विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर क्या असर डालती है?

यह भी पढ़ें: विजय हज़ारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ की धमाकेदार बल्लेबाज़ी ने जीता फैंस का दिल

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com