बीसीसीआई ने किया चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली वरिष्ठ राष्ट्रीय चयनकर्ता समिति को बर्खास्त

बीसीसीआई ने किया चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली वरिष्ठ राष्ट्रीय चयनकर्ता समिति को बर्खास्त

शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में ख़त्म हुए टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है. वहीं क्रिकेट बोर्ड ने वरिष्ठ राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के 5 पदों के लिए आवेदन खोले हैं.

आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख़ 28 नवंबर, 2022 है. बीसीसीआई का पूरी चयन समिति में बदलाव का यह फैसला विश्व कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद आया है. बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए कहा, कि "जो उम्मीदवार उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन के लिए निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा. उम्मीदवार ने कम से कम 7 टेस्ट मैच खेले हों, या 30 प्रथम श्रेणी मैच, या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले हों. उम्मीदवार कम से कम 5 साल पहले खेल से सेवानिवृत्त होना चाहिए. कोई भी व्यक्ति ,जो कुल 5 सालों के लिए किसी भी क्रिकेट समिति का सदस्य रहा है, वह वरिष्ठ राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का सदस्य बनने का पात्र नहीं होगा.”

आपको बता दें, कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. वहीं सुपर 12 चरण में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की थी, जबकि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार मिली थी. इसके अलावा, एक रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को हराया. एक समय ऐसा लग रहा था, कि बांग्लादेश वह मुक़ाबला जीतने वाला है, लेकिन बारिश ने उनकी जीत की संभावनाओं पर पानी फेर दिया.

Image Source

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 1st T20I: वेलिंगटन में बारिश के कारण रद्द हुआ मैच

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com