IND vs SL T20 Series: बोर्ड दे सकता है रोहित, विराट को आराम, पांड्या करेंगे टीम की अगुवाई

IND vs SL T20 Series: बोर्ड दे सकता है रोहित, विराट को आराम, पांड्या करेंगे टीम की अगुवाई

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच जनवरी 2023 में 3 मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जाएगी. इसी के साथ भारत का मिशन 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) शुरू होगा. इस बीच बड़ी खबर यह आ रही है, कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अब भारत की टी20 योजनाओं का हिस्सा नहीं होंगे.

इससे पहले यह खबर आ रही थी, कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है. अब एक सूत्र से पता चला है, कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आपसी बातचीत कर रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), आर अश्विन (R. Ashwin) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को भारत की टी20 टीम में शामिल न करने का फ़ैसला किया है.

इसके अलावा, जनवरी 2023 में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज़ में भी इन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जाएगा. खबरों की मानें, तो भारत के उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) कथित तौर पर शादी करने वाले हैं, इसीलिए वह भी इस सीरीज़ में नज़र नहीं आएँगे. इसके साथ ही, जहां एक तरफ़ केएल राहुल और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भविष्य में टी20 कप्तान बनने की सूची से बाहर हो चुके हैं, वहीं दूसरी तरफ़ हार्दिक पांड्या को बोर्ड का समर्थन मिल रहा है. ऐसा कहा जा रहा है, कि नई चयन समिति की नियुक्ति के बाद, भारतीय कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के नाम की घोषणा की जाएगी.

हार्दिक के अलावा कप्तानी के एक अन्य संभावित दावेदार जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी मानें जा रहे हैं, जो फिलहाल चोटिल हैं. जहां तक ​​रोहित की बात है, तो बोर्ड द्वारा उन्हें अगले साल भारत में खेले जाने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए टीम का कप्तान बनाए रखने की योजना है.

Image Source

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 3rd ODI: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज़

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com