Battlegrounds Mobile India: सीज़न 20 होगा लॉन्च, रॉयल पास और रैंकिंग में आएगा बदलाव

Battlegrounds Mobile India: सीज़न 20 होगा लॉन्च, रॉयल पास और रैंकिंग में आएगा बदलाव

Battlegrounds Mobile India के डेवलपर क्राफ्टन ने सीज़न 19 की समाप्ति तिथि के साथ सीज़न 20 के लॉच की पुष्टि की है. कंपनी के अनुसार, सीज़न 20 में एक नया रॉयल पास और रैंकिंग सिस्टम होगा. क्राफ्टन ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि Battlegrounds Mobile India (बीजीएमआई) का सीज़न 19, 14 जुलाई 2021 को समाप्त होगा. इसके अलावा, सीज़न अब मासिक आधार पर चलेंगे.

वेबसाइट के अनुसार, सीज़न 19 की रैंकिंग अभी भी खेल में मौजूद है, और इसे जल्द ही एक पैच के माध्यम से ठीक किया जाएगा. सीज़न 20 में रैंकिंग सिस्टम में भी बदलाव लाया जाएगा, और उसी के लिए 7 जुलाई 2021 को एक पैच किया गया था. सीज़न 20 की नई रैंकिंग, 14 जुलाई 2021 की सुबह से लागू होगी.

सीज़न 20 से, तीन सीजनों को एक चक्र की तरह जोड़ा जाएगा. हर चक्र में हाईस्कोर को लगातार प्राप्त करके उस सीज़न के पुरस्कार हासिल किए जा सकते हैं. एक चक्र समाप्त होने पर, तो दूसरा चक्र शुरू हो जाता है. क्राफ्टन भी सीज़न के नाम को S से M में बदलने जा रहा है. कंपनी की वेबसाइट पर कहा गया कि सीज़न 20 को M1 नाम दिया जाएगा और इसी तरह आगे के सीज़न को M2, M3 आदि नाम दिया जाएगा.

क्राफ्टन ने यह भी कहा कि रॉयल पास को भी सीज़न के तौर पर जोड़ा जायेगा, जिसका फायदा संबंधित सीज़न के अंत तक लाभ उठाया जा सकता है. नया सीज़न आने पर इसे फिर से खरीदना पड़ता है. इसलिए, अगर आपने सीज़न 19 में रॉयल पास खरीदा है, तो यह सीजन 20 में लाभदायक नहीं होगा.

सीज़न 19 की समाप्ति पर, रैंकिंग और रॉयल पास (आरपी) दोनों को ही रीसेट कर दिया जाएगा. गेमर्स को सीज़न के अंत से पहले सभी रॉयल पास सीज़न 19 के पुरस्कारों को इक्कठा करना होगा. सीज़न M1 के उद्घाटन से पहले रॉयल पास  Battlegrounds Mobile India सीजन 19 के अंत में क्रेट की खरीद पर लागू नहीं किया जाएगा.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com