चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट शतक के साथ खत्म किया 3 साल का इंतजार

चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट शतक के साथ खत्म किया 3 साल का इंतजार

भारतीय बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने टेस्ट शतक के लिए अपना लगभग 4 साल का इंतजार खत्म किया. आपको बता दें, कि उन्होंने आज 16 दिसंबर 2022 को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज के तीसरे दिन अपना 19वां टेस्ट शतक लगाया है. वहीं, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2019 में सिडनी टेस्ट के बाद से 3 अंकों के आंकड़े से आगे नहीं बढ़े थे.

आपको बता दें, कि पुजारा के पिछले 3 साल बिना शतक के चले गए, जब उनका फॉर्म उतार-चढ़ाव भरा देखा जा रहा था. वहीं, चटोग्राम टेस्ट की पहली पारी में 90 रन बनाकर वह इस सूखे को खत्म करने के करीब पहुंच गए. वह एक और मौका हाथ से जाने देने के मूड में नहीं थे और ऐसे में उन्होंने 130 गेंदों में 100 रन पूरे किए.

पुजारा चाय ब्रेक के बाद बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण के पीछे चले गए क्योंकि भारत अपनी दूसरी पारी घोषित करना चाह रहा था. ऐसे में, उनके आक्रामक शॉट के साथ अपने 3 अंक के स्कोर को प्राप्त करने के ठीक बाद पारी समाप्ति की घोषणा की गई. तब वह 102 रन बनाकर नाबाद थे क्योंकि भारत ने 2 विकेट पर 258 रन बनाकर घोषित कर दी थी. 

गौरतलब है, कि पुजारा ने विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ 75 रन की साझेदारी की, जो उनकी तीसरे विकेट की साझेदारी में सिर्फ 19 रन ही बना सके. इससे पहले उन्होंने शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ 113 रन बनाए थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि साल 2019 में पुजारा ने अपने शतक के बाद से 90 से अधिक के स्कोर सहित 11 अर्द्धशतक लगाए थे, लेकिन वह 3 अंक के आंकड़े से आगे नहीं बढ़ पा रहे थे. वहीं, वह यहां बांग्लादेश के चल रहे दौरे के लिए उनको उप-कप्तान नामित किया गया था क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उंगली की चोट के कारण श्रृंखला के पहले मैच से ही बाहर हो गए हैं.

Image Source

यह भी पढ़ें: मैच के तीसरे दिन 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज हुए ढेर

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com