विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए बाबर आजम बने दुनिया के टॉप टी20 बल्लेबाज

विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए बाबर आजम बने दुनिया के टॉप टी20 बल्लेबाज

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बताया है. अब तक के सबसे लंबे समय के लिए 1 टी20ई हिटर.

बाबर ने कोहली के 1,013 दिन पीछे छोड़ दिए हैं. अपने लंबे कार्यकाल के बाद 1 टी20 मैच का आगाज हुआ.

ईशान किशन दो स्थान पर रहे, लेकिन दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ टी20ई प्रदर्शन किया.

आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 में 26 और 3 रन बनाने के बाद किशन सातवें नंबर पर रहे, लेकिन हुड्डा ने पहले गेम में 47 और दूसरे मैच में पहला शतक लगाने के बाद 414 स्थानों को बढ़ाकर 104 वें स्थान पर पहुंच गए. सैमसन अपने 77 रन बनाकर बल्लेबाजी रैंकिंग में 144वें स्थान पर पहुंच गए.

आयरलैंड के हैरी टेक्टर ने दो मैचों की भारत-आयरलैंड सीरीज के बाद 55 स्थान हासिल कर 39 और 64 रन बनाकर 66वें स्थान पर पहुंच गए.

हर्षल पटेल 37वें स्थान से 33वें स्थान पर रहे जबकि मार्क अडेयर 45वें स्थान से 43वें स्थान पर रहे.

जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की घरेलू श्रृंखला के बाद शीर्ष रैंकिंग के टेस्ट बल्लेबाज के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखी.

डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल और जैक लीच ने लीड्स में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तीसरे मैच में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. मिशेल और ब्लंडेल तीनों टेस्ट में शतकीय साझेदारी में शामिल थे.

मिशेल के 109 और 56 ने उन्हें चार स्थानों पर 12 वें स्थान पर पहुंचाया, जबकि ब्लंडेल के 55 और 88 नाबाद आउट होने के कारण वह 11वें स्थान पर पहुंच गए.

हेजलवुड नं. टी20ई में 1 और श्रीलंका के खिलाफ पिछले 50 ओवर के मैच में 2/22 लेने के बाद एकदिवसीय रैंकिंग में ऊपर चले गए.

नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे सीरीज से बाहर रहने के बाद क्रिस वोक्स दो स्थान गिरकर चौथे स्थान पर आ गए. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी तीसरे स्थान पर रहे.

ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच दो स्थान गिरकर 12वें स्थान पर आ गए हैं जबकि जो रूट और शाई होप 10वें स्थान पर हैं. एलेक्स कैरी 45 की नाबाद पारी के बाद 23वें स्थान पर पहुंच गए और जोस बटलर 25वें स्थान पर पहुंच गए.

Image Source

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com