BGMI Updates: रैंक बढ़ाते समय इन जगहों पर उतरना पड़ सकता है भारी

BGMI Updates: रैंक बढ़ाते समय इन जगहों पर उतरना पड़ सकता है भारी

Battlegrounds Mobile India (BGMI) ने कुछ ही समय में, भारत के युवा खिलाड़ियों के बीच अच्छी लोकप्रियता हासिल कर ली है. इस गेम की खास बात यह है, कि इसमें खेलने के साथ-साथ, खिलाड़ी अपनी रैंक में भी बढ़ोतरी कर सकते हैं. हालांकि, गेम में रैंक की बढ़ोतरी के साथ ही कुछ बातों का ध्यान रखना भी बेहद आवश्यक होता है, क्योंकि एक छोटी सी गलती आपकी रैंक को दोबारा नीचे ला सकती है. वहीं आज हम आपको बताएंगे, कि BGMI की कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जहां उतरने पर आप अपनी रैंक खो सकते हैं. 

BGMI की 3 जगह, जहां आप अपनी रैंक खो सकते हैं 

1. Pochinki – खेल निर्माता कंपनी Krafton, खिलाड़ियों का मनोरंजन करने के लिए BGMI में बेहतरीन मोड्स प्रदान करता है. ऐसा ही एक मोड है Erangel, जिसमें बहुत सारी जगहें दी गई हैं. इसी में गेम की सबसे मशहूर जगह Pochinki भी है, जो रैंक बढ़ाते समय यूज़र्स के लिए खतरा बन सकती है. मशहूर होने के कारण, इस जगह पर कई प्रो-खिलाड़ी लैंड करते हैं. ये प्रो-खिलाड़ी, रैंक पुश करने वाले यूज़र्स को आसानी से किल कर सकते हैं और इससे यूज़र्स के रैंक पॉइंट कम हो सकते हैं.

2. Military Base – BGMI में Pochinki के अलावा, Military Base भी सबसे खतरनाक जगहों में से एक है. इस जगह के आसपास प्लेन पाथ दिख जाए, तो इससे दूरी बनाना ही बेहतर होगा, क्योंकि इस जगह पर पेशेवर और खतरनाक खिलाड़ी उतरते हैं, जो कुछ ही सेकंड्स में यूज़र्स को समाप्त कर सकते हैं. 

3. School & Apartment – BGMI में स्कूल और अपार्टमेंट, इस समय सबसे ज़्यादा परेशान करने वाली जगह हैं. दरअसल, इन दोनों ही जगहों पर तीन मंज़िला इमारत हैं, जहां यूज़र्स की उम्मीद से कई ज़्यादा दुश्मन छिपे होते हैं. इस जगह पर यूज़र्स, अपने दुश्मनों के निशान की भी सही तरीके से पहचान नहीं कर सकते. इसी कारण, रैंक पुश करने वाले यूज़र्स को इन जगहों पर उतरने से बचना चाहिए. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com