ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस हुए आईपीएल 2023 से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस हुए आईपीएल 2023 से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने जल्द शुरू होने वाले आईपीएल 2023 (IPL 2023) से हटने का फैसला किया है. स्टार ऑलराउंडर ने मंगलवार को ट्विटर पर अपने इस फैसले की घोषणा की. कमिंस ने टी20 (T20) इवेंट को छोड़ने के पीछे का कारण अपने अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल को बताया. अपने इस ट्वीट में पैट कमिंस ने अपने फैसले को समझने के लिए अपनी आईपीएल फ़्रेंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को भी धन्यवाद दिया. 

गौरतलब है, कि पैट कमिंस ने आईपीएल 2023 से हटने की घोषणा 15 नवंबर को की है, जो आईपीएल की सभी 10 टीमों को रिटेन और रिलीज़ किए गए खिलाड़ियों की सूची जमा करने की समय सीमा भी है. कमिंस ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा, "मैंने अगले साल आईपीएल से बाहर होने का मुश्किल फैसला किया है. अगले 12 महीनों के लिए अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल टेस्ट और एकदिवसीय मैचों से भरा है, इसलिए एशेज सीरीज़ (Ashes Series) और विश्व कप (World Cup) से पहले थोड़ा आराम करूंगा."

दूसरा ट्वीट करते हुए पैंट कमिंस ने कहा, कि "मुझे समझने के लिए केकेआर (KKR) को बहुत-बहुत धन्यवाद. खिलाड़ियों की इतनी शानदार टीम और स्टाफ और मुझे उम्मीद है, कि मैं जल्द से जल्द यहां वापस आ सकता हूं." 

आपको बता दें, कि मंगलवार शाम 5 बजे तक आईपीएल की सभी 10 टीमों को रिटेन, ट्रांसफर या रिलीज़ किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है. कमिंस हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे, जो टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही. इस साल की शुरुआत में आरोन फिंच (Aaron Finch) के प्रारूप से संन्यास लेने के बाद, कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का एकदिवसीय कप्तान बनाया किया गया था. कमिंस ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान में हुए एक टेस्ट सीरीज़ में जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने किया शार्दुल ठाकुर को रिलीज़ करने का फ़ैसला

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com