Ind vs Pak: जीत को लेकर पाकिस्तानी खिलाड़ियों का नकारात्मक रवैया, हर किसी को कर रहे ट्रोल

Ind vs Pak: जीत को लेकर पाकिस्तानी खिलाड़ियों का नकारात्मक रवैया, हर किसी को कर रहे ट्रोल

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए Ind vs Pak मैच में, पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से कड़ी शिकस्त दी थी. मगर इस जीत के बाद, पाकिस्तानी खिलाड़ियों और समर्थकों के काफ़ी नकरात्मक रवैये सामने आ रहे हैं. ऐसा देखा गया है, कि पाकिस्तानी खिलाड़ी इस जीत के बाद सातवें आसमान पर पहुँच गए हैं और अब वह हर टीम और खिलाड़ी को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहें हैं. आपको बता दें, कि भारत पर हासिल हुई इस जीत ने पाकिस्तान के दशकों से चलते आ रहे भारत के खिलाफ़ मैच हारने के रिकार्ड को तोड़ दिया है. 

Harbhajan Singh और Mohammad Amir के बीच ट्वीटर पर छिड़ी जंग 

हाल ही में पाकिस्तान के बाएं हाथ के पूर्व तेज़ गेंदबाज, Mohammad Amir ने सोशल मीडिया पर Harbhajan Singh पर कटाक्ष किया है. Mohammad Amir ने सोमवार को ट्विटर पर पूछा, कि "पूछना यह था, कि हरभजन पाजी ने अपना टीवी तो नहीं तोड़ा. चलो कोई नहीं यह क्रिकेट का खेल है". इस पर Harbhajan Singh ने जवाब देते हुए ट्वीट किया, कि "अब तुम भी बोलोगे! यह सिक्स कि लैडिंग तुम्हारे घर पर तो नहीं हुई". इस दौरान Harbhajan Singh ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह Mohammad Amir की गेंद पर सिक्स मारते हुए नज़र आ रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बीते कुछ सालों में Ind vs Pak मैच में भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों द्वारा अपने टेलीविजन सेट तोड़ने की काफ़ी खबरें आतीं थीं और इस पर आज भी दोनों देश के प्रशंसक काफ़ी मज़े लेते है.

हल्के अंदाज़ में शुरू हुई ये बातचीत तब गंभीर हो गई, जब Mohammad Amir ने शाहिद अफरीदी के एक टेस्ट मैच में हरभजन की गेंद पर छक्के मारने का वीडियो पोस्ट करके जवाब दिया, जिसके बाद आपस में चल रहा ये मज़ाक अचानक ही लड़ाई में तब्दील हो गया. इसी क्रम में Harbhajan Singh ने भी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वर्ष 2010 लॉर्ड्स टेस्ट की एक तस्वीर साझा की, जिसमें आमिर को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, कि लॉर्ड्स में नो बॉल कैसे हो गया था? कितना लिया, किसने दिया? टेस्ट क्रिकेट है, नो बॉल कैसे हो सकता है? इस खूबसूरत खेल को बदनाम करने के लिए आपको और आपके समर्थकों पर मुझे शर्म आती है". इसके बाद भी Harbhajan Singh रुके नहीं, उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए कहा, कि "आप जैसे लोगों के लिए केवल पैसा पैसा पैसा पैसा, ना इज्ज़त, ना कुछ और, सिर्फ पैसा". अब बताओगे नहीं, कि आपके देशवालों और समर्थकों को कितना पैसा मिला था. "दफा हो जाओ. मुझे लगता है, कि आप इस खेल का अपमान करके और अपनी हरकतों से लोगों को बेवकूफ बना रहे हो".

Ind vs Pak के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों और नेताओं का रवैया नकारात्मक

हाल ही में पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज, Waqar Younis भी आजकल काफ़ी चर्चा में हैं. साथ ही, उन्होंने अपने एक बयान के लिए फैंस से माफ़ी भी मांगी है, जो उन्होंने Ind vs Pak मैच के बाद दिया था. Waqar Younis ने T20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए बयान दिया था, कि "मुहम्मद रिज़वान ने हिंदू लोगों के बीच नमाज पढ़ी थी, जो उनके लिए सबसे बड़ी बात थी". वहीं Sheikh Rasheed ने भी Ind vs Pak मैच के बाद बयान देते हुए कहा था, कि "पाकिस्तान की टीम को, पाकिस्तान की कौम को जीत मुबारक हो, आज हमारा फाइनल था. हमारा फाइनल आज ही था. पाकिस्तान जिंदाबाद….इस्लाम जिंदाबाद!"

एक अन्य मौके पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी और कमेंटेटर, Bazid Khan ने Ind vs Pak मैच के बाद सुर्ख़ियों में रहे. Bazid Khan ने पाकिस्तानी कप्तान, Babar Azam से मैच के बाद पूछा कि, "कुफ्र तो टूट गया". जिस पर सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा हो गया था. लोगों का कहना था, कि एक इंटरनेशनल मैच में इस्लामिक शब्द का इस्तेमाल करना बिलकुल गलत है. 

New zealand पर जीत के बाद पाकिस्तान की तरफ से आए कटाक्ष 

Ind vs Pak के मैच के बाद पाकिस्तान के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री, शाहराम खान तारकई ने भी एक कार्टून साझा किया है. इसमें पाकिस्तानी कप्तान, Babar Azam को न्यूजीलैंड के कप्तान के साथ बिठाया हुए दिखाया गया है. साथ ही, उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान के कंधे पर हाथ रखा हुआ है. इस चित्र में यह कहते हुए दर्शाया गया है, कि "अब सुरक्षित महसूस कर रहे हैं?" आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि न्यूजीलैंड ने हाल ही में सुरक्षा के लिहाज़ से पाकिस्तान क्रिकेट दौरा रद्द कर दिया था. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com