भारत बनाम न्यूज़ीलैंड के तीसरे एकदिवसीय मैच से पहले अर्शदीप सिंह ने की उमरान मलिक की तारीफ

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड के तीसरे एकदिवसीय मैच से पहले अर्शदीप सिंह ने की उमरान मलिक की तारीफ

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) और उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इन दोनों ने आईपीएल (IPL) के पिछले सीज़न में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसके बाद दोनों को भारतीय टीम में जगह मिली. जहां उमरान मलिक ने इस साल जून में आयरलैंड के खिलाफ हुए भारतीय टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20I) से अपना डेब्यू किया था, वहीं अर्शदीप ने इंग्लैंड में अपनी पहला अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया.

कुछ दिनों पहले ऑकलैंड में हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय (IND vs NZ 3rd ODI) मैच में, इन दोनों युवा तेज़ गेंदबाज़ों ने एक साथ अपना एकदिवसीय डेब्यू किया था. हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे और फाइनल मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अर्शदीप सिंह ने उमरान मलिक की गेंदबाज़ी की तारीफ की है.

अर्शदीप ने कहा, "उमरन के साथ महौल काफी अच्छा रहता है. उन्हें हंसी मज़ाक़ काफी पसंद है और जहां तक ​​गेंदबाज़ी की बात है, मुझे फायदा मिल जाता है, क्योंकि बल्लेबाज 135 किमी/घंटा की रफ्तार से खेलते हुए धोखा खा जाते हैं, उसकी 155 किमी/घंटा की डिलीवरी के बाद." 23 वर्षीय भारत के तेज़ गेंदबाज़ ने कहा, कि वनडे और टी20 काफी हद तक समान हैं, लेकिन उसमें अधिक धैर्य रखना होगा और 50 ओवर के खेल में बैकसीट लेने के लिए तैयार रहना होगा.

उन्होंने कहा, कि "वनडे एक लंबा खेल है, जिसमें साझेदारी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. बल्लेबाज़ी की तरह, गेंदबाज़ी में भी साझेदारी महत्वपूर्ण है. मैं यह जांचता हूं, कि दूसरे छोर पर मेरा साथी कैसी गेंदबाज़ी कर रहा है. अगर वह अच्छी गेंदबाज़ी कर रहा है, सतह से अधिक बाहर निकल रहा है, तो मैं कोशिश करूंगा और उसकी मदद करने के लिए रन रोकूंगा. अंत में यह एक टीम का खेल है. अगर मैं आक्रमण कर रहा हूं, तो दूसरे छोर पर मेरा साथी रक्षात्मक हो जाएगा.

हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के दौरान अर्शदीप सिंह ने ज़बरदस्त गेंदबाज़ी की थी. दूसरी ओर, उमरान मलिक को एशिया कप (Asia Cup) और टी20 विश्व कप में खेलने का मौक़ा नहीं दिया गया. भारतीय क्रिकेट में उमरान एक आउट-एंड-आउट तेज गेंदबाज़ हैं, जो 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाज़ी करते हैं. इसी बीच, कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों का यह मानना ​​है, कि भविष्य में अर्शदीप और उमरान भारतीय टीम के लिए महत्त्वपूर्ण साबित हो सकते हैं.

Image Source

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने की टी 20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान की यादें ताज़ा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com