KL Rahul Fined: रोहित शर्मा के बाद, लखनऊ के कप्तान पर बोर्ड ने लगाया 20% जुर्माना

KL Rahul Fined: रोहित शर्मा के बाद, लखनऊ के कप्तान पर बोर्ड ने लगाया 20% जुर्माना

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान, केएल राहुल (KL Rahul) को दोहरा झटका लगा है. जहां एक ओर, मंगलवार को लखनऊ को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरी ओर, अब कप्तान केएल राहुल पर आईपीएल नियमों का उलंघन करने के चलते जुर्माना लगाया गया. इसके साथ ही, मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को भी बोर्ड से फटकार पड़ी.

केएल राहुल को बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ़ हुए मैच के दौरान, आईपीएल नियमों के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. वहीं उन्होंने खुद भी अपनी गलती को स्वीकार किया है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा उन पर मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया गया है.

मार्कस स्टोइनिस को भी लगी फटकार

केएल राहुल के अलावा, लखनऊ (LSG) टीम के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी आईपीएल नियमों के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. स्टोइनिस ने भी अपनी गलती को स्वीकार किया. हालांकि, उन पर जुर्माना नहीं लगा है, लेकिन बोर्ड की तरफ़ से उन्हें फटकार लगाई गई है.

दरअसल, RCB vs LSG के मैच के दौरान जोश हेज़लवुड (Josh Hazlewood) ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर, स्टोइनिस को क्लीन बोल्ड कर दिया था. आउट होने के बाद, स्टोइनिस का गुस्सा इतना बढ़ गया, कि वे भड़कते हुए पवेलियन लौटे.

इसके अलावा, आउट होने से ठीक पहले वाइड बॉल को लेकर, वह फील्ड अंपायर पर भी भड़क गए थे. साथ ही, वह अंपायर से वाइड बाॅल को लेकर बहस करने लगे थे, जिसके लिए उन्हें बोर्ड ने अब फटकार लगाई है.

केएल राहुल से पहले रोहित शर्मा पर भी लगा था जुर्माना

इससे पहले, मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर भी इस सीज़न में 2 बार जुर्माना लग चुका है. हालांकि, उन पर स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया गया था. उन पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ़ हुए मैच में पहली बार, 12 लाख रूपये का जुर्माना लगा था. वहीं दूसरी बार, पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ़ हुए मैच में उन्हें 25 लाख रूपये की जुर्माना राशि भरनी पड़ी थी.

बैंगलोर के खिलाफ लखनऊ को मिली 18 रनों से हार

मंगलवार को आरसीबी और लखनऊ के बीच खेले गए मैच में, लखनऊ को हार का सामना करना पड़ा था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने 6 विकेट गंवाकर, लखनऊ को 182 रनों का लक्ष्य दिया था. बेंगलुरु की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने, 64 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली थी. इसके जवाब में लखनऊ, 8 विकेट पर 163 रन ही बना पाई और 18 रनों से मैच हार गई.

Related Stories

No stories found.