Virat Kohli News: कप्तानी से हटाने के बाद BCCI ने किया ट्वीट, कहा ‘शुक्रिया कप्तान’

Virat Kohli News: कप्तानी से हटाने के बाद BCCI ने किया ट्वीट, कहा ‘शुक्रिया कप्तान’

भारतीय टेस्ट कप्तान Virat Kohli को एकदिवसीय मैचों की कप्तानी से हटाने के बाद, Board of Control for Cricket in India (BCCI) ने उनकी तारीफ करते हुए उनको शुक्रिया कहा है. इसके साथ ही, BCCI ने ट्वीट कर Virat Kohli के जज़्बे की तारीफ करते हुए उनके बेहतरीन रिकॉर्ड भी पोस्ट किए हैं. 

बुधवार को भारतीय पुरुष टीम की चयन समिति ने Virat Kohli को एकदिवसीय मैचों की कप्तानी से हटाने का फैसला किया था, जिसके बाद भारतीय एकदिवसीय मैचों की कमान, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ Rohit Sharma को सौंपी गई है. Virat Kohli को हालांकि टेस्ट टीम का कप्तान बनाए रखा गया है. 

गौरतलब है, कि भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. इस दौरे के दौरान भारत 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलगा, जिसके कप्तान Virat Kohli होंगे. इन 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़, 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. इसके आलवा, इस दौरे पर भारतीय टीम 3 एकदिवसीय मैच और 3 T20 मैचों की सीरीज़ भी खेलगी, जिसके कप्तान Rohit Sharma होंगे. 

Rohit Sharma को एकदिवसीय मैचों की कप्तानी देने के फैसले बाद, Virat Kohli के प्रशंसकों ने नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए ट्वीट करना शुरू कर दिया. एक यूजर ने Virat Kohli के साथ शेर की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, कि "राजा एक बार फिर दहाड़ेगा". वहीं, एक अन्य यूज़र ने Virat Kohli के लिए लिखा, कि "दुनिया चाहे जो कुछ कहे, आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे." 

एक अन्य यूज़र ने Virat Kohli को कप्तानी से हटाए जाने के फैसले पर लिखा, "मेरा मानना है, कि यह व्यक्ति सम्मान का हकदार था." वहीं एक यूजर ने लिखा, "यह व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत है. रोहित को नई ज़िम्मेदारी के लिए बधाई और कोहली को इतना कुछ करने के लिए धन्यवाद." 

आपको बता दें, कि Virat Kohli को एकदिवसीय मैचों की कप्तानी से हटाने के बाद ट्वीटर पर लोग नाराज़गी ज़ाहिर कर रहे हैं. लोगों को मानना है, कि कोहली इससे ज़्यादा सम्मान के हकदार हैं. एक यूज़र ने ट्वीट करते हुए लिखा, "ना शुक्रिया ना सम्मान केवल अपमान."

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो Virat Kohli भारतीय टीम के एकदिवसीय कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन BCCI को कुछ और ही मंज़ूर था. खबरों के अनुसार, BCCI ने Virat Kohli से कहा था, कि वह खुद ऐलान करें की वह कप्तानी छोड़ रहे हैं. इसके लिए बोर्ड ने विराट को 48 घंटे का समय भी दिया था, लेकिन Virat कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे. ऐसे में बोर्ड और Chetan Sharma के नेतृत्व वाले पैनल के एक तरफा निर्णय के आगे मजबूर होना पड़ा.

BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने, Virat Kohli को एकदिवसीय मैचों की कप्तानी से हटाने के फैसले के बाद बयान देते हुए कहा, कि "मैं (उलझन के बारे में) नहीं जानता, लेकिन उन्हें यही ठीक लगा. इसी तरह यह निर्णय लिया गया, कि रोहित सफेद गेंद के क्रिकेट और विराट लाल गेंद के क्रिकेट की कप्तानी करेंगे. चयनकर्ता सफेद गेंद के दो प्रारूपों में दो सफेद गेंद के कप्तान नहीं रख सकते. इससे कप्तानी बहुत अधिक हो जाती.''

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारतीय महिला T20 मैचों की कप्तानी Harmanpreet Kaur करती हैं, तो वहीं एकदिवसीय मैचों की कप्तानी Mithali Raj के पास है. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com