Free Fire Endzone Fight Tips: विजेता बनना है, तो ये गलतियां करने से बचें

Free Fire Endzone Fight Tips: विजेता बनना है, तो ये गलतियां करने से बचें

Free Fire Endzone Fights के मुकाबले काफी रोमांचक और जोखिम से भरे होते हैं, बिल्कुल वैसे ही जैसे सावधानी हटी और दुर्घटना घटी. Free Fire के इन मुकाबलों में खिलाड़ियों को बेहद चौकन्ना रहना होता है, जिसमें एक-एक कदम बिलकुल फूंक-फूंक कर रखना पड़ता है. ऐसे में हम आपकी मदद के लिए 5 ऐसी गलतियों की सूची लाए हैं, जिन्हें न करके आप आसानी से Free Fire के अंदर जीत सकेंगे. अगर आप ठीक से इन सुझावों का पालन करेंगे, तो Booyah! यानी खेल की बाज़ी का सिकंदर कोई और नहीं बल्कि आप होंगे.

Free Fire Endzone के मुकाबलों के लिए बेहतरीन टिप्स

1. एक स्थान पर न ठहरें : हालांकि अंत में लड़ाई का मैदान काफी छोटा हो जाता है, मगर फिर भी कभी एक स्थान पर ना ठहरें. हमेशा एक बेहतर पोज़ीशन की तलाश करते रहें. इस तरह से आपके ऊपर खतरा भी कम आएगा. एक स्थान पर रहने से दुश्मन आपको देखने के बाद छिपकर हमला करने की रणनीति बनाने में जल्दी सक्षम हो जाता है. तेज़ गति से बेहतर स्थान की तलाश करने से आपको दुश्मन पर वार करने का बेहतर एंगल और ऊंचाई प्राप्त हो सकती है.

2. समूह के साथियों से न बिछड़ें : Free Fire के अंदर Endzone की लड़ाई बेहद ही अहम होती है. वहां तक पहुंचते-पहुंचते आपके वही दुश्मन बचे होते हैं, जो शूट करने में और छिपने में माहिर होते हैं. अगर आप खेल के अंदर एक समूह के रूप में खेल रहे हैं, तो यह बहुत ज़रूरी है कि आप अपने समूह के साथियों से न बिछड़ें.

3. बिना ग्लू वाॅल के दुश्मन की ओर न बढ़ें : Free Fire के अंदर ग्लू वाॅल एक ऐसा हथियार है, जिससे आप किसी एक दिशा में अपनी रक्षा कर सकते हैं. इस हथियार का इस्तेमाल आपको उस वक्त करना चाहिए जब आप दुश्मन की ओर बढ़ रहें हों. दुश्मन को कभी भी कमज़ोर न आंके, क्योंकि जो पैंतरे आप अपना रहे हैं उनसे वह भी वाकिफ होगा. ग्लू वाॅल अचानक से हमले वाली स्थिति में आपको बचाने, छिपाने और पलटवार करने का एक बेहतरीन मौका देता है.

4. कभी अपने स्थान का पता न चलने दें : Free Fire में जितनी देर तक आपके स्थान का पता दुश्मन को नहीं चलेगा, आपके जीतने की संभावना उतनी ही अधिक होगी. हमेशा कोशिश करें कि लंबे वक्त तक अपने स्थान का पता दुश्मन को ना चलने दें. जब तक आपका स्थान गुप्त है, तब तक आप अपने वक्त का इस्तेमाल दुश्मन के स्थान का पता लगाने में लगा सकते हैं. अगर मुकाबला बराबर का हो तो बाज़ी उसी के नाम होती है, जो पहले दुश्मन के स्थान को पता कर लेता है.

5. पूरी तैयारी के साथ हीं करें Endzone में प्रवेश : Endzone के मुकाबले Free Fire के खिताब का निर्णय करते हैं. यह खेल का आखिरी हिस्सा होता है. इसमें जाने से पहले आप पूरे तरीके से तैयार हो जाएं. इसमें स्वास्थ्य की हानि होने पर वापस रिकवर करने के लिए सभी टूल्स रखे. सुरक्षा के सारे उपकरण जितना हो सके बैटल ग्राउंड के अंदर से लूट लें. ग्रेनेड दुश्मन के ध्यान को भटकाने में मदद करते हैं, उनका इस्तेमाल अवश्य करें. ऐसी बंदूके चुनकर रखें जिन की गोलियां मुकाबले के बीच में खत्म नहीं होती. सीधे तौर पर अगर आप पूरे तरीके से तैयार हैं तो ही Endzone के अंदर दाखिल हों,, वरना यह लड़ाई आप पर बहुत भारी पड़ सकती है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com