PUBG Lite Version: ये 5 बहेतरीन फीचर्स, जो गेम को बनाते हैं लोकप्रिय

PUBG Lite Version: ये 5 बहेतरीन फीचर्स, जो गेम को बनाते हैं लोकप्रिय

भारत में PUBG Mobile India के बैन होने के बाद, गेमर्स को इसके नए वर्ज़न के रिलीज़ होने का बेसब्री से इंतज़ार था. अब PUBG New State के लाॅन्च होने के बाद, गेमर्स के बीच इसकी लोकप्रियता प्रति दिन बढ़ती जा रही है. गेम की बढ़ती लोकप्रियता का एक कारण, इसका लाइट वर्ज़न है. 

PUBG के लाइट वर्ज़न को मिली ज़बरदस्त प्रतिक्रिया के बाद, अब गेमर्स Battlegrounds Mobile India के लाइट वर्ज़न की मांग भी कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है, कि BGMI Lite अगले महीने दिसंबर में लाॅन्च हो सकता है. वहीं आज हम आपको बताएंगे PUBG लाइट की कुछ ऐसी विशेषताएं, जो आपके छोटे फोन में इस गेम को खेलने के अनुभव को दोगुना कर देगी. 

1. फोन की स्टोरेज – PUBG के लाइट वर्ज़न की सबसे खास बात है, कि आप इसे कम स्टोरेज वाले फोन में भी खेल पाएंगे. जानकारी के अनुसार, इस गेम को कम से कम 1GB रैम वाले फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि, यह गेम 4.1 या उससे ऊपर के Android वर्ज़न वाले 2GB रैम स्मार्टफोन पर काफी अच्छे से चलता है. 

2. गेम का छोटा आकार और अन्य संसाधनों में कमी – PUBG के 0.22.0 वर्ज़न अपडेट होने के बाद, PUBG के लाइट वर्ज़न के डाउनलोड का आकार 714MB हो गया है. इसके अलावा, इसमें इन-गेम संसाधन के पैकेज भी कई अन्य खेलों की तुलना में काफी कम हैं, जो छोटे फोन में गेम खेलने के अनुभव को और शानदार बनाता है. 

3. बेहतरीन ग्राफिक्स – छोटे फोनों में आज के ऑनलाइन गेम्स के ग्राफिक्स अच्छे से नज़र नहीं आते, जिस कारण लोग गेम का अच्छे से आनंद नहीं ले पाते. इसी कारण, PUBG के डेवलपर्स ने लाइट वर्ज़न को छोटे फोनों के अनुकूल बनाया है, जिससे गेम खेलेने पर गफिक्स में कोई कमी नहीं आएगी. कंप्रेस्ड ग्राफिक ऑप्टिमाइजे़शन के कारण, PUBG का लाइट वर्ज़न, ज़्यादातप लो-एंड डिवाइस पर शानदार प्रदर्शन करता है. 

4. गफिक्स की सेटिंग – PUBG के लाइट वर्ज़न में लगातार अपडेट आने के कारण, गेम का आकार भी बढ़ सकता है. ऐसे में आपको, छोटे फोन में खेलते वक्त कई दिक्कतों का सामाना भी करना पड़ सकता है. मगर गेम के लाइट वर्ज़न में आप अपने फोन के अनुकूल गफिक्स सेटिंग करके, गेम का मज़ा ले सकते हैं. 

5. सेंसीटीविटी में दिए खास विकल्प – PUBG के लाइट वर्ज़न में अपनी पकड़ पर बेहतर नियंत्रण पाने के लिए, आप कैमरा, ADS और ज़ाइरोस्कोप जैसी सेंसीटीविटी को छोटे फोन के अनुकूल बदल सकते हैं. इससे, आप गेम छोटे फोन में बिना किसी रुकावट के आसानी से खेल सकेंगे. 

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com