DC vs RR: मैच से पहले जानें किस फाॅर्म में चल रही है दिल्ली और राजस्थान

DC vs RR: मैच से पहले जानें किस फाॅर्म में चल रही है दिल्ली और राजस्थान

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) के बीच, सीज़न का 34वां मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें आज शाम को 7:30 बजे, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगी. कोरोना के संकट से जूझ रही दिल्ली की टीम ने, पिछले मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 विकेट से हराकर, अपने मज़बूत इरादे ज़ाहिर कर दिए हैं. हालांकि, दिल्ली ने अभी तक 6 में से केवल 3 मुकाबलों में ही जीत दर्ज की है.

दूसरी ओर, राजस्थान का पलड़ा दिल्ली से थोड़ा भारी है. फॉर्म में चल रही राजस्थान ने, 6 में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है. राजस्थान ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ़ 7 रनों से जीत हासिल की थी.

कोरोना संकट के बीच फंसी दिल्ली आज दिखा सकती है जलवा

आईपीएल 2022 में दिल्ली के लिए काफ़ी मुश्किल समय चल रहा है. दिल्ली के कई खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स, इस वक्त कोरोना से संक्रमित हैं. इसी कारण, टीम के कुछ खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल पा रहे हैं. मगर इससे दिल्ली के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आई है. दिल्ली ने अपने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ, शानदार गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी करते हुए जीत हासिल की थी. वहीं आज एक बार फिर, DC vs RR के मैच में टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर (David Warner) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अपना जलवा बिखेर सकते हैं.

गेंदबाज़ी की बात की जाए, तो चाइना मैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ज़बरदस्त फाॅर्म में चल रहे हैं. इसके साथ ही, ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Akshar Patel) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं.

अच्छे फाॅर्म में चल रही हैं राजस्थान

राजस्थान राॅयल्स एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने 6 मैचों में 5 बार टॉस हारकर 4 में जीत हासिल की है. एक तरह से कहा जाए, तो आईपीएल 2022 में राजस्थान का टीम कॉम्बिनेशन काफ़ी शानदार है. वहीं जॉस बटलर (Joss Buttler) का बल्ला भी सबके छक्के छुड़ा रहा है. वहीं टीम के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) भी टीम को जीत दिलाने में खासा सहयोग दे रहे हैं. इसके अलावा मिडल ऑर्डर में शिमरोन हेटमायर भी काफ़ी तहलका मचा रहे हैं.

राजस्थान की गेंदबाज़ी की बात करें, तो ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के साथ प्रसिद्ध कृष्णा (Prasiddh Krishna) की जोड़ी, अपनी फास्ट बॉलिंग से कमाल कर रही है. वहीं दूसरी ओर, युज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इस बार अपने प्रदर्शन से काफ़ी सुर्खियां बटोर रहे हैं. पिछले मैच में 5 विकेट लेकर, वह मैच के हीरो बने थे. इसके अलावा, आर. अश्विन (R. Ashwin) भी आज के इस मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखा सकते हैं.

Related Stories

No stories found.