UP Election 2022: गोरखपुर में आमने सामने होंगे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव

UP Election 2022: गोरखपुर में आमने सामने होंगे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव

UP Election 2022 में 5वें चरण का मतदान हो चुका है. वहीं अब 3 मार्च को, 6वें चरण का मतदान होगा, जिसका प्रचार-प्रसार आज शाम 6 बजे बंद हो जाएगा. गौरतलब है, कि उत्तर प्रदेश में 6वें चरण के तहत कई हॉट सीट पर चुनाव होने तय हैं. इसमें सबसे प्रमुख गोरखपुर की सीट है, जहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ रहे हैं. आपको बता दें, कि वह पहली बार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर उतरे हैं.

6वें चरण के लिए, आज अंतिम दिन का प्रचार भी गोरखपुर के लिए बेहद ख़ास होने वाला है. दरअसल, प्रचार के अंतिम दिन योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख, अखिलेश यादव गोरखपुर में रैली करने जा रहे हैं. आपको बता दें, कि दोनों ही नेता गोरखपुर जिले में दो-दो रैलियों को संबोधित करेंगे. इस दौरान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10 बजे गोरखपुर के पिपराइच और शाम को 4.15 बजे सहजनवा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अतिरिक्त, वह कई अन्य जिलों में भी जनसभा को संबोधित करेंगे.

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज दोपहर 3.30 बजे गोरखपुर जिले के माल्हनपार बाज़ार और ब्रहमपुर ब्लॉक के पास दक्षिण जंगल में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि UP Election 2022 के 6वें चरण में उत्तर प्रदेश के 10 जिलों की 57 सीटों पर मतदान होगा. इसमें गोरखपुर, बलिया, देवरिया, अंबेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, महाराजगंज, बस्ती और कुशीनगर में मतदान होना है.

UP Election 2022 में शिवराज सिंह चौहान ने कसा तंज

गौरतलब है, कि UP Election 2022 के बीच शिवराज सिंह चौहान ने भी अखिलेश यादव पर जमकर तंज कसा है. उन्होंने कहा है, कि "अखिलेश यादव आज के औरंगजेब हैं, जैसे औरंगजेब ने अपने पिता को बंद कर दिया और सत्ता की बागडोर छीन ली थी. जब वह अपने पिता के नहीं हो सकते, तो जनता के कैसे हो सकते हैं?" इसके साथ ही उन्होंने, अखिलेश यादव को ‘दंगेश’ कहकर भी संबोधित किया है.

Related Stories

No stories found.