जहरीली टॉफियां खाने से बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया ये आदेश

जहरीली टॉफियां खाने से बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया ये आदेश

आज उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से बहुत ही दर्दनाक खबर सुनने को मिली है. इस खबर के अनुसार एक ही गांव के चार बच्चों की जहरीली टॉफियां खाने की वजह से मृत्यु हो गई है. खबर मिलते ही योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कड़ी जांच के आदेश दिए हैं.

इस मामले में अगर परिजनों की मानें, तो बच्चों को यह टॉफियां उनके घर के दरवाजे पर ही मिली थी. टॉफ़ियों के साथ बच्चों को कुछ पैसे भी मिले थे. घर वालों ने शक जताया है, कि बच्चों की मृत्यु इन जहरीली टॉफ़ियों को खाने की वजह से ही हुई है. क्योंकि टॉफियां खाने के कुछ देर बाद ही चारों बच्चे बीमार पड़ गए और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और मौत के कारणों की जांच की जा रही है. मरने वाले बच्चों में दो लड़के थे और दो लड़कियां थी. 3 बच्चे तो एक ही परिवार के थे, जबकि एक बच्चा दूसरे परिवार से ताल्लुक रखता था. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है, कि पीड़ित परिवार की जितनी हो सके सहायता करें.

कुशीनगर पुलिस के अनुसार, मामले में जादू टोने जैसी कुकृत्यों के मौजूद होने की आशंका जताई जा रही है. कुशीनगर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने कहा, कि उन्हें बताया गया है कि सिनसाई गांव में टॉफियां खाने के बाद बच्चों की मौत हो गई और पुलिस अधिक जानकारी एकत्र कर रही है. पुलिस ने जांच के लिए टॉफी के रैपर जब्त कर लिए हैं और स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि उन्हें संदेह है कि किसी ने जहरीली टॉफियों को सड़क पर फेंक दिया था. उन्होंने कहा कि वे स्पष्ट तस्वीर प्राप्त करने के लिए ऑटोप्सी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com