UP Board Results 2022: एक्शन में दिखे योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों को जल्द नतीजे घोषित करने का दिया निर्देश

UP Board Results 2022: एक्शन में दिखे योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों को जल्द नतीजे घोषित करने का दिया निर्देश

यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राओं को काफी लम्बे समय से नतीजे घोषित होने का इंतजार है | अब यूपी के मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है, कि वे जल्द से जल्द 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित करें.

आपको बता दें, इस साल यूपी बोर्ड की हाई स्कूल, यानी कि 10 वीं की परीक्षा में 25,25,007 स्टूडेंट्स ने और इंटरमीडिएट, यानी कि 12वीं की परीक्षा में कुल 22,50,742 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh State Board of High School and Intermediate Education) अब जल्द ही 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित सकती है.

9 लोगों की टीम की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जल्द नतीजे घोषित करने का निर्देश दिया. उन्होंने अफसरों से कहा कि परीक्षार्थी बेसब्री से नतीजों का इंतज़ार कर रहे हैं और उन्हें जल्द ही नतीजे घोषित कर देने चाहिए. उन्होंने ये भी कहा, कि नतीजे घोषित होने की पूर्व जानकारी अभिभावकों/परीक्षार्थियों को दी जाए.

जल्द जारी होंगे परिणाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार माना जा रहा है की नतीजे जल्द ही घोषित हो जायेंगे. ऐसा भी हो सकता है कि इस हफ्ते ही परिणाम की तारीख सामने आ जाएं और साथ दिनों के अंदर नतीजे भी घोषित हो जाएंगे.

ऑनलाइन जारी होगा रिजल्ट

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं के नतीजे की घोषणा ऑफिसियल वेबसाइट पर होगी और परीक्षार्थी रिज़ल्ट देखने के लिए upmsp.edu.in पर देख सकते हैं. इसके अलावा, छात्र अपना रिज़ल्ट मैसेज पर भी जान सकते हैं.

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश बोर्ड ने 24 मार्च से 13 अप्रैल तक कक्षा 10 की अंतिम परीक्षा आयोजित की थी, जबकि इसी तारीख के दौरान कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा भी आयोजित की गई थी. पर अब तक रिज़ल्ट की सही तारीख सामने नहीं आयी है. अब आशा है कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जल्द ही नतीजे घोषित करने की तारीख सामने आ जाएगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com