Yogi Adityanath Oath Ceremony: इस स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण, जल्द घोषित की जाएगी तारीख

Yogi Adityanath Oath Ceremony: इस स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण, जल्द घोषित की जाएगी तारीख

UP Election 2022 में भारतीय जनता पार्टी की जबरदस्त जीत के बाद, अब सरकार का गठन चर्चा का मुद्दा बना हुआ है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है, कि उत्तर प्रदेश के आगामी मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) Yogi Adityanath जल्द ही होली के बाद कभी भी शपथ ग्रहण कर सकते हैं. यह खबर भी काफी चर्चा में थी, की पार्टी के मुखिया होली से पहले शपथ को लेकर काफी बातचीत भी कर रहे थे. लेकिन 19 मार्च को MLC नामांकन की आखिरी तारीख है.

सूत्रों के मुताबिक अगर आम सहमति बनती है, तो Yogi Adityanath होली से पहले कभी भी शपथ ले सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह शानदार होने की संभावना है. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) Narendra Modi और गृह मंत्री (अमित शाह) Amit Shah भी शामिल हो सकते हैं.

अगर बात करें इस समारोह के आयोजन की, तो आपको बता दें कि इस समारोह का आयोजन लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा. इस कार्यक्रम के लिए स्टेडियम में पहले से ही जोर-शोर से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. यह लखनऊ का वही स्टेडियम है, जिसका नाम बदलकर श्री अटल बिहारी वाजपेई क्रिकेट स्टेडियम कर दिया गया है. इसी सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता आज दिल्ली में बैठक करने वाले हैं. इस बैठक का हिस्सा बनने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ अभी 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. UP के प्रदेश अध्यक्ष Swatantra Dev Singh और प्रदेश संगठन मंत्री Sunil Bansal भी इस बैठक में शामिल होंगे.

इस शपथ ग्रहण समारोह में बहुत से अन्य केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे. इस समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है. सूत्रों के हवाले से यह खबर भी आ रही है, कि अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस समारोह का हिस्सा बन सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि UP Election 2022 में बीजेपी को 255 सीटें प्राप्त हुई हैं, जबकि अपना दल को 12 और निषाद पार्टी को 6 ही सीटें मिल पाई है.

Related Stories

No stories found.