Yogi Adityanath Oath Ceremony: भव्य तरीके से यूपी के नए मुख्यमंत्री लेंगें शपथ, ये हस्तियों होंगी शामिल

Yogi Adityanath Oath Ceremony: भव्य तरीके से यूपी के नए मुख्यमंत्री लेंगें शपथ, ये हस्तियों होंगी शामिल

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 25 मार्च को होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह में, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेंगे. वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह में 40 से अधिक मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल का यह शपथ ग्रहण समारोह, काफी भव्य होने वाला है. इस समारोह में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से लेकर विपक्ष के कई बड़े नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है.

सूत्रों के हवाले से यह सूचना मिली है, कि इस शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा (BJP) शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्रियों सहित, 5 राज्यों के उप मुख्यमंत्रियों का शामिल होना तय है. इसके अलावा, इस शपथ ग्रहण समारोह में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ (Reliance Industries) के मालिक अनिल अंबानी (Anil Ambani), अडानी ग्रुप (Adani Group) के मालिक गौतम अडानी (Gautam Adani), बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) जैसे बड़े-बड़े उद्योगपति भी शामिल हो सकते हैं.

अगर बात करें विपक्ष की, तो विपक्ष को भी इस शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रण भेजा गया है. इस सूची में सबसे पहला नाम, कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का है. इसके बाद, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भी न्योता भेजा गया है. वहीं समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को भी इस समारोह का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रण भेजा गया है. हालांकि, यह बात भी सच है, कि विपक्ष के बहुत से ऐसे नेता हैं, जो इस समारोह का हिस्सा बनने के लिए साफ इंकार कर चुके हैं.

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए, कई बड़ी फिल्म हस्तियों को भी आमंत्रण भेजा गया है. खबरों के अनुसार, इस शपथ ग्रहण समारोह में कंगना रनौत (Kangana Ranaut), कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav), अनुपम खेर (Anupam Kher) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जैसे बड़े फिल्मी सितारे शामिल हो सकते हैं.

कहां होगा योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह?

योगी आदित्यनाथ का यह शपथ ग्रहण समारोह काफी खास होने वाला है. ऐसी खबर भी आ रही है, कि इस दिन उत्तर प्रदेश के हर शहर, तहसील, कस्बे और गांव में मंदिर के घंटों की गूंज सुनाई देगी. वहीं उत्तर प्रदेश के सभी मठ और मंदिरों के साधु-संत भी इस शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचेंगे. यह शपथ समारोह लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा और जो भी कार्यकर्ता इस समारोह का हिस्सा बनेगा, उसे अपनी गाड़ी पर भाजपा के झंडे लगाकर आना होगा.

Related Stories

No stories found.