Jammu-Kashmir News: बारामूला एनकाउंटर में मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर युसूफ कांतरू ढेर

Jammu-Kashmir News: बारामूला एनकाउंटर में मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर का टॉप कमांडर युसूफ कांतरू ढेर

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ, सुरक्षाबलों का सफाई अभियान लगातार जारी है. इसी दौरान, सुरक्षाबलों को आज गुरुवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल, आज जम्मू कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रुक-रुक कर गोलीबारी हुई है.

इस गोलीबारी में, लश्कर का टॉप कमांडर युसूफ कांतरू मारा गया है. हालांकि, इसमें तीन जवान और एक नागरिक भी घायल हुए हैं, जिन्हें पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, कल सवेरे सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर के बारामुला के मालवा इलाके में, आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद, सुरक्षाबलों ने मालवा इलाके को पूरी तरह से घेर लिया.

सुरक्षाबलों से घिरा देख आतंकियों ने उन पर पर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके बाद, सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी शुरू कर दी. मुठभेड़ में तीन सैनिकों और एक नागरिक को मामूली चोटें आई हैं और फिलहाल ऑपरेशन चल रहा है.

बारामूला में मुठभेड़ को लेकर आईजीपी विजय कुमार ने स्थिति को स्पष्ट किया है. उन्होंने कहा, कि "जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुबह से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. इस मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर आतंकी युसूफ कांतरू मारा गया है. वह हाल ही में बडगाम जिले में एक एसपीओ और उसके भाई व एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या में शामिल था. इसके अलावा, भी वह कई नागरिकों और सुरक्षा बलों की हत्याओं में भी लिप्त था".

साथ ही उन्होंने कहा, कि मुठभेड़ का सटीक क्षेत्र मालवा है. इस मुठभेड़ में तीन जवान और एक नागरिक भी घायल हुआ है.

पिछले कुछ दिनों में बड़ी आतंकी गतिविधियां

आपको बता दें, कि बीते कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा और शोपियां में आतंकी घटनाएं तेज हो गई हैं. 14 अप्रैल को भी शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई घंटों तक मुठभेड़ चली थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था. वहीं, 16 अप्रैल को अनंतनाग जिले में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

Related Stories

No stories found.