Tajinder Bagga Arrest: गिरफ़्तारी पर मचा हाई वोल्टेज हंगामा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Tajinder Bagga Arrest: गिरफ़्तारी पर मचा हाई वोल्टेज हंगामा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता, तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार करने के मामले में दिल्ली और पंजाब पुलिस (Punjab Police) के बीच कई घंटे तनातनी चली. इसके बाद आखिरकार, दोपहर लगभग पौने तीन बजे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) बग्गा को कुरुक्षेत्र से लेकर दिल्ली रवाना हो गई.

आपको बता दें, कि शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस भाजपा नेता तजिंदर बग्गा को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी. इस गिरफ्तारी के बाद मोहाली के पुलिस अधीक्षक, मनप्रीत सिंह की अगुवाई में बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जाया जा रहा था. मगर, इससे पहले हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने दोपहर लगभग 12 बजे पंजाब पुलिस के काफिले को नेशनल हाईवे-44 (NH-44) पर कुरुक्षेत्र के गांव खानुपर कोलियां के पास रोक लिया.

वहीं, पंजाब पुलिस द्वारा तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को इस सिलसिले में अपहरण का मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कि बग्गा के पिता ने शिकायत की थी, कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए. दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में बग्गा के अपहरण का मामला दर्ज किया है.

अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष, आदेश गुप्ता (Adesh Kumar Gupta) ने कहा, कि “पंजाब पुलिस द्वारा बग्गा के पिता को कथित रूप से पीटने को लेकर दिल्ली के जनकपुरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. बीजेपी के युवा नेता के घर पंजाब पुलिस के 50-60 जवान भेज कर उन्हें जबरन उठवाना और उनके बुजुर्ग पिताजी के साथ मारपीट करवाना, अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की तानाशाही मानसिकता का प्रमाण है.”

कुमार विश्वास ने भगवंत मान को दी सलाह

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के बाद, मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता, कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्वीट किया, कि “प्रिय छोटे भाई भगवंत मान, खुद्दार पंजाब ने 300 साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताकत से कभी नहीं खेलने दिया. पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है, किसी बौने दुर्योधन को नहीं. पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों और उनकी पुलिस का अपमान मत करो... पगड़ी सम्भाल जट्टा.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि तजिंदर पाल सिंह बग्गा की मां कमलजीत कौर, इस वक्त बिहार के मुजफ्फरपुर में हैं. उनका इस मुद्दे पर कहना था, कि यह पूरी कार्यवाही राजनीतिक बदला है क्योंकि बग्गा ने RTI से दिल्ली सरकार के खिलाफ़ कई जानकारियां जुटाई थीं. जैसे दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक कितने साफ सुधरे हैं, कितने स्कूल-पुल-हॉस्पटिल बनाए गए हैं.

दरअसल तजिंदर पाल सिंह बग्गा पर आरोप है, कि उन्होंने कुछ समय पहले 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) फिल्म को लेकर मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ़ ट्वीट कर उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद से अब तक उन्हें 5 बार नोटिस भेजा गया है. वहीं उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया है. गौरतलब है, कि तेजिंदर बग्गा के खिलाफ़ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-A, 505 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com