UP Elections 2022 Updates: पहले चरण के मतदान की धीमी रफ़्तार, Rahul Gandhi ने की ये अपील

UP Elections 2022 Updates: पहले चरण के मतदान की धीमी रफ़्तार, Rahul Gandhi ने की ये अपील

UP Elections 2022 के पहले चरण में आज, 11 ज़िलों की कुल 58 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गए हैं. सर्दी के इस मौसम में मुज़फ्फरनगर, हापुड़, मथुरा और आगरा के कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ देखी जा रही है. हालांकि, अभी मतदान की रफ़्तार काफ़ी धीमी है. पिछले साल, पहले चरण में किसान आंदोलन का गढ़ रहे मुज़फ्फरनगर को इस साल की हॉटसीट माना जा रहा है.

UP Elections 2022 के पहले चरण में, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ज़्यादातर सीटों पर मतदान चल रहे हैं. इन सीटों पर गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गए थे, जो शाम 6 बजे तक चलेंगे. वहीं मतदान की शुरुआत से पहले, चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. मतदान के दौरान, किसी प्रकार की कोई बाधा न हो इसलिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम भी किए गए हैं. UP Elections 2022 के पहले चरण में 58 विधानसभा सीटों पर 623 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं.

इन ज़िलों में हो रहे हैं UP Elections 2022 के पहले चरण के मतदान


UP Elections 2022 के पहले चरण के मतदान में मेरठ, बागपत, शामली, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, मुज़फ्फरनगर, गाज़ियाबाद, बुलंदशहर और आगरा की विधानसभा सीटें शामिल हैं. पहले चरण के मतदान में कुल 2.28 करोड़ मतदाता अपने मतदान का उपयोग कर सकेंगे.

Rahul Gandhi की लोगों से अपील


UP Elections 2022 के पहले चरण के मतदान से पहले, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने लोगों से भय मुक्त मतदान करने की अपील की है. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा, कि "देश को हर डर से आज़ाद करो, बाहर आओ, वोट करो!"

दूसरी ओर, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भी लोगों से मतदान करने की अपील की है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए अपील की है, कि "उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण के मतदान हैं. सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है, कि वे कोरोना नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस पावन पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान."

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com