Khargone Violence: शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, मामा बनाएंगे फिर से मकान

Khargone Violence: शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, मामा बनाएंगे फिर से मकान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को खरगोन (Khargone) हिंसा को लेकर बड़ा ऐलान किया है. शिवराज सिंह चौहान ने हिंसा में पीड़ित लोगों को नए घर देने का वादा किया है. गुरुवार को भोपाल में स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में अंबेडकर जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, कि "अगर कोई दंगा फैलाता है, तो मामा छोड़ेगा नहीं".

गौरतलब है, कि खरगोन में रविवार को रामनवमी के दिन निकाली गई शोभायात्रा में कुछ उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की थी. जिसमें कई लोग घायल हुए थे और वहां तनाव का माहौल हो गया था. इस हिंसा में आगजनी का शिकार हुए कई लोगों के घर भी जल गए थे. जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कि "हिंसा में जिन उपद्रवियों ने घर जलाए हैं, क्या उनके खिलाफ़ कार्रवाई करनी चाहिए या नहीं.

उनसे ही भरपाई की जाएगी और मैं उन्हें छोडूंगा नहीं. जिनके घर जले हैं, उन घरों को राज्य सरकार अपने खर्चे से बनाकर देगी".

साथ ही उन्होंने कहा, कि राज्य में कुछ लोग दंगे भड़काने का षड्यंत्र कर रहे हैं. मैं प्रदेश के सभी भाइयों और बहनों से आपस में शांति और सद्भाव बनाने की अपील करता हूं. अपनी सुरक्षा और सम्मान के लिए आप चिंता न करें. लेकिन किसी ने दंगा फैलाया, तो मामा उसे छोड़ेगा नहीं और उनके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी. आप सारे त्यौहार धूमधाम, उत्साह और भाईचारे के साथ मनाएं, जो उत्पात मचाएगा, उनको हम छोड़ने वाले नहीं हैं".

साथ ही आपको बता दें, कि हिंसा के बाद शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन में दंगाइयों के घर गिराने के आदेश दिए थे. जिसके तहत कई लोगों के घर बुल्डोजर से गिराए गए हैं.

हिंसा के बाद से ही खरगोन में लगा है कर्फ्यू

रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद से ही खरगोन में धारा 144 के तहत कर्फ्यू लग गया है. हालांकि, कल कर्फ्यू में थोड़ी ढील देते हुए, महिलाओं को घर से बाहर निकलने की इजाजत दी गई है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए, अब तक 121 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से 89 लोगों को जेल भेज दिया है.

Related Stories

No stories found.