Sanjay Raut का भाजपा पर आरोप, कहा ’मेरा फोन अभी भी हो रहा है टैप’

Sanjay Raut का भाजपा पर आरोप, कहा ’मेरा फोन अभी भी हो रहा है टैप’

शिवसेना सांसद Sanjay Raut ने फोन टैपिंग को लेकर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपने बयान में कहा है, कि "मेरे फोन को अभी भी टैप किया जा रहा है". Sanjay Raut ने आरोप लगाया है, कि फोन टैपिंग का पैटर्न महाराष्ट्र की तरह गोवा में भी लागू किया जा रहा है.

Sanjay Raut ने कहा, कि "महाराष्ट्र में मेरे और Eknath Khadse के फोन टैप किए जा रहे थे. और यह सब आईपीएस अधिकारी Rashmi Shukla ने किया और सभी जानते हैं, कि उन्होंने इसे किसको दिया है. अब कोलाबा में मामला दर्ज किया गया है. चुनाव के बाद भी क्या चल रहा था, यह जानने के लिए मेरा फोन टैप किया जा रहा था. सुदीन धवलीकर का फोन भी गोवा में टैप किया जा रहा है". Sanjay Raut ने इस सब को लेकर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट भी किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि पिछले साल पेगासस जासूसी विवाद के बाद एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा होने के बाद फोन टैपिंग के आरोप फिर से सामने आए हैं.

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष Nana Patole ने पिछले साल Rashmi Shukla पर आरोप लगाया था, कि 2016 से 2017 के बीच जब राज्य में बीजेपी-शिवसेना की सरकार थी, तब उनका फोन टैप किया गया था. इसके तुरंत बाद, 2022 में, गृह मंत्री Dilip Walse Patil ने SDI के सदस्यों की जांच के लिए तत्कालीन कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक Sanjay Pandey की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया.

रिपोर्टों के अनुसार, समिति ने 2016 और 2019 के बीच कॉल इंटरसेप्शन की जांच की और एक रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें निष्कर्ष निकाला गया कि Rashmi Shukla ने अवैध रूप से फोन टैप किया था. हालांकि, Rashmi Shukla ने दावा किया कि उसने सरकार के आदेश पर विभाग की कॉल टैपिंग को अंजाम दिया.

इन सबके बीच, आईपीएस Rashmi Shukla की मुश्किलें फिर से बढ़नी शुरू हो गई हैं, क्योंकि मुंबई में उनके खिलाफ एक और FIR दर्ज हुई है. इससे पहले भी Bombay High court ने Rashmi Shukla को गिरफ्तार करने की मंजूरी नहीं दी थी. अभी वह हैदराबाद के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में बतौर एडीजी तैनात हैं. उनके खिलाफ, कोलाबा पुलिस स्टेशन में भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम की धारा 26 और आईपीसी की धारा 166 के तहत शिकायत दर्ज की गई है.

Related Stories

No stories found.