Sadhvi Pragya Controversy: बीजेपी सांसद ने कहा, "लव जिहाद करने वालों को उत्तर दो"

Sadhvi Pragya Controversy: बीजेपी सांसद ने कहा, "लव जिहाद करने वालों को उत्तर दो"
Hindustan Times

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) यानी बीजेपी (BJP) की भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) अकसर अपने बयानों की वजह से चर्चा में बनी रहती हैं. वहीं, अब एक बार फिर उन्होंने एक विवादित बयान दिया है. आपको बता दें, कि उन्होंने हिंदुओं को अपने घरों में हथियार रखने की सलाह दी है. इसके साथ ही, लव जिहाद को लेकर यह भी कहा, वह प्यार भी करता है तो उसमें जिहाद करता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कर्नाटक (Karnataka) के शिमोगा(Shivamogga) में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए साध्वी ने कहा है,कि “हिंदुओं को अपनी गरिमा पर हमला करने वालों को जवाब देने का अधिकार है. इसके लिए अपने घरों में हथियार रखें और कुछ नहीं तो कम से कम सब्जी काटने वाले चाकू का इस्तेमाल करें क्योंकि पता नहीं कब कौन सी स्थिति आ जाए. ऐसे में, हम सभी को आत्मरक्षा का अधिकार है. अगर कोई हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करता है, तो मुंहतोड़ जवाब देना हमारा अधिकार के अंतर्गत आता है.”

आगे भोपाल से बीजेपी सांसद ने लव जिहाद को लेकर भी एक बयान दिया. उन्होंने कहा, “लव जिहाद! उनके पास जिहाद की परंपरा है और कुछ नहीं तो लव जिहाद करते हैं. प्यार भी करते हैं, तो उसमें भी जिहाद करते हैं. हम हिन्दू भी ईश्वर से प्रेम करते हैं, लेकिन ऐसा कभी कुछ नहीं करते.”

कर्नाटक में हिंदू जागरण वैदिक दक्षिण क्षेत्र (Hindu Jagran Vedic South Region) के वार्षिक सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने यह भी स्पष्ट किया, कि “सन्यासी कहते हैं कि भगवान द्वारा बनाई गई इस दुनिया में सभी अत्याचारियों और पापियों को खत्म करो. अगर यहां प्यार की असली परिभाषा नहीं बचेगी, तो इसमें शामिल लोगों को जवाब दें. लव जिहाद में शामिल लोगों को भी उसी तरह से जवाब दें. अपनी लड़कियों की रक्षा करें और उन्हें सही मूल्य सिखाएं.”

इसके साथ ही साथ प्रज्ञा ठाकुर ने लोगों से कहा, कि अपने घर पर पूजा करें. अपने धर्म और शास्त्र के बारे में पढ़ें, अपने बच्चों को इसके बारे में पढ़ाएं जिससे बच्चे हमारी संस्कृति और मूल्यों के बारे में जान सकें.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com