Russia Ukraine Crisis: तुर्की में हुई दोनों देशों के बीच सीधी बातचीत, नहीं मिला कोई हल

Russia Ukraine Crisis: तुर्की में हुई दोनों देशों के बीच सीधी बातचीत, नहीं मिला कोई हल

Russia Ukraine Crisis में पहली बार यूक्रेन और रूस ने आमने-सामने बातचीत करने का फैसला किया था. यह बातचीत तुर्की में हुई भी थी. लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आई है, कि इस बातचीत से भी कोई हल नहीं निकल पाया है.

रूसी विदेश मंत्री Sergei Lavrov और यूक्रेनी समकक्ष Dmytro Kuleba ने तुर्की के रिसॉर्ट शहर अंताल्या में एक राजनयिक मंच के मौके पर मुलाकात की, जिसमें तुर्की के विदेश मंत्री Mevlut Cavusoglu शामिल हुए. इस बारे में तुर्की के विदेश मंत्री Mevlut Cavusoglu का कहना है, कि तुर्की में रूसी और यूक्रेनी विदेश मंत्रियों के बीच एक बैठक "कठिनाइयों के बावजूद सभ्य तरीके से" आयोजित की गई थी. हालांकि, इस बात चीत में रूसी सेना द्वारा मारियुपोल में एक प्रसूति अस्पताल पर बमबारी के एक दिन बाद चर्चा हुई है. यूक्रेनी अधिकारियों का कहना है, कि एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई है.

यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा, कि रूसी सेनाएं घेराबंदी वाले मारियुपोल शहर में नागरिकों पर जानबूझकर हमला कर रही हैं. Sergei Lavrov ने पहले इस बात से इनकार किया था, कि रूसी सेना ने बच्चों के अस्पताल और प्रसूति वार्ड में बमबारी में नागरिकों को निशाना बनाया था. यह कहते हुए, कि अस्पताल के मरीजों को अस्पताल से कुछ दिन पहले हटा दिया गया था.

इस बात चीत में यूक्रेन का कहना है, कि उसने सात मानवीय गलियारे खोले हैं जिसके माध्यम से नागरिकों को सुरक्षित निकाला जा सकता है. यूक्रेन के विदेश मंत्री का कहना है, कि मास्को और कीव के शीर्ष राजनयिकों के बीच रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन में युद्ध समाप्त करने पर कोई सफलता नहीं मिली है.

हालांकि, Russia Ukraine Crisis के बीच बहुत से देश अपने-अपने तरीके से युद्ध समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन इस मामले में कोई भी नतीजा नहीं निकल पा रहा है. हालांकि, बहुत सी कंपनियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने रूस के साथ अपने व्यापारिक गतिविधियों पर प्रतिबंध भी लगा दिया है.

Related Stories

No stories found.