राहुल गांधी के वीर सावरकर का अपमान करने पर शिकायत दर्ज कराएंगे रंजीत सावरकर

राहुल गांधी के वीर सावरकर का अपमान करने पर शिकायत दर्ज कराएंगे रंजीत सावरकर

विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) के पोते रंजीत सावरकर (Ranjit Savarkar) मुंबई के शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ वीर सावरकर (Veer Savarkar) का अपमान करने के लिए शिकायत दर्ज कराएंगे। उन्होंने एक न्यूज़ पोर्टल को बयान देते हुए कहा, कि “यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी और कांग्रेस ने सावरकर का अपमान किया है। अतीत में भी उन्होंने ऐसा किया है और इसलिए मैंने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का फैसला किया है।”

रंजीत सरवरकर ने यह भी कहा, कि "मैं हमारे नेता स्वतंत्रता सेनानी का अपमान करने के लिए शिकायत दर्ज कराऊंगा, राहुल गांधी ने 2017 में भी ऐसा ही किया था, जिसके वह अपराधी हैं. कांग्रेस का वीर सावरकर का अपमान करने का एजेंडा है.” आपको बता दें, कि हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान एक आदिवासी सम्मेलन में राहुल गांधी ने कहा था, कि सावरकर अंग्रेज़ों से पेंशन लेंगे और कांग्रेस के खिलाफ काम करेंगे।

राहुल गांधी ने विवादित बयान देते हुए कहा, कि “अंडमान जेल में सावरकर ने अंग्रेज़ों को पत्र लिखकर माफ़ी माँगी और उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया. उन्होंने अंग्रेज़ों से पेंशन ली और कांग्रेस के खिलाफ काम किया। जेल से बाहर आने के बाद, उन्होंने अंग्रेज़ों के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और उनकी सेना में शामिल हो गए।”

राहुल गांधी ने यह भी कहा, कि आदिवासी नेता बिरसा मुंडा (Birsa Munda) ने अंग्रेज़ों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और आज, आरएसएस (RSS) और भाजपा (BJP) उनकी विचारधारा पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने कहा, कि “बिरसा मुंडा ने 24 साल की उम्र में अंग्रेज़ों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। अंग्रेज़ों ने उन्हें मार डाला। उन्होंने अपने 24 वर्षों में सब कुछ किया, लेकिन आज उनकी विचारधारा पर आरएसएस और भाजपा द्वारा हमला किया जा रहा है.”

Image Source

यह भी पढ़ें: अजय माकन ने कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी के पद से दिया इस्तीफा

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com