Bharat Jodo Yatra: 7 नवंबर को राहुल गाँधी करेंगे जनसभा को संबोधित

Bharat Jodo Yatra: 7 नवंबर को राहुल गाँधी करेंगे जनसभा को संबोधित

7 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) तेलंगाना में अपना अंतिम चरण पूरा कर लेगी. इसी बीच खबरें आ रही हैं, कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) महाराष्ट्र जाने से पहले जुक्कल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक,  तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) और कांग्रेस के अन्य शीर्ष राज्य स्तरीय सदस्यों ने, शुक्रवार को जुक्कल का दौरा किया. 

भारत जोड़ो यात्रा के तेलंगाना चरण का पैदल मार्च 24 अक्टूबर को शुरू हुआ था, जो 7 नवंबर को ख़त्म होगा. इसके बाद यह अभियान महाराष्ट्र में प्रवेश करेगा. इस बीच, शुक्रवार को एक दिन के ब्रेक के बाद, भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को अंडोल निर्वाचन क्षेत्र के चौतुकुर से दोबारा शुरू हुई. वहीं अब 20 किमी से अधिक की दूरी तय करने के बाद, यह रात में अल्लादुर्ग में रुकेगी.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी दिन में पेद्दापुर में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. वहीं शनिवार का मार्च तेलंगाना में यात्रा का 10वां दिन था. कांग्रेस के सांसद, राज्य में पार्टी के प्रचार के दौरान विभिन्न समुदायों के नेताओं से मिलते रहे हैं, जिनमें खेल, व्यवसाय और मनोरंजन क्षेत्र से जुड़ी कोई हस्तियां शामिल थीं.

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को शुरू हुई थी. वहीं पिछले हफ्ते तेलंगाना में प्रवेश करने से पहले, राहुल गांधी ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में मैराथन वॉक पूरी की थी. इसके अलावा, उस यात्रा के आयोजन के लिए, तेलंगाना राज्य कांग्रेस द्वारा 10 विशेष समितियों का गठन किया गया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com