Rahul Gandhi Fuel Tax: कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

Rahul Gandhi Fuel Tax: कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

देश में इस समय पेट्रोल-डीज़ल (Petrol-Diesel) और सीएनजी (CNG) की कीमतों में लगातार इज़ाफा देखने को मिल रहा है. वहीं इसको लेकर कई विपक्षी दलों ने भी केंद्र सरकार को घेरा है. इसी बीच कांग्रेस नेता और वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने, एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा, कि सभी ईंधन करों (Fuel Tax) का 68% केंद्र द्वारा लिया जाता है और ईंधन की बढ़ती कीमतों का ठीकरा, राज्य पर फोड़ दिया जाता है. दरअसल, राहुल गांधी ने आज एक ट्वीट किया है, कि “ईंधन की ज्यादा कीमत - राज्य जिम्मेदार, कोयले की कमी - राज्य जिम्मेदार, ऑक्सीजन की कमी - राज्य जिम्मेदार. लेकिन सभी ईंधन का 68% टैक्स केंद्र द्वारा लिया जाता है. फिर भी, प्रधानमंत्री जिम्मेदारी लेने से बचते हैं. मोदी का संघवाद सहयोगी नहीं है, यह जबरदस्ती है."

आपको बता दें, कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इससे पहले भी कई बार केंद्र सरकार पर अलग अलग चीजों को लेकर निशाना साध चुके हैं. वहीं अब उनका ये ट्वीट बुधवार 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री द्वारा मुख्यमंत्रियों के साथ की गई बैठक के संबंध में जोड़ा जा रहा है.

प्रधानमंत्री ने साधा था निशाना

गौरतलब है, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक वर्चुअल बैठक का आयोजन किया था. इस दौरान उन्होंने विपक्ष के शासन वाले राज्यों से पेट्रोल-डीज़ल पर वैट टैक्स घटाने की अपील की. उन्होंने कहा, कि "केंद्र सरकार ने पिछले साल एक्साइज में कटौती की थी. इसके बाद बीजेपी शासित राज्यों ने वैट घटा कर जनता को राहत दी थी. मगर विपक्ष के शासन वाले राज्यों ने ऐसा नहीं किया.”

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में विपक्षी शासन वाले राज्यों में पेट्रोल की बढ़ी कीमतों की तुलना, उनके पड़ोसी बीजेपी तथा एनडीए के शासन वाले राज्यों से की थी. उन्होंने बताया, कि किस तरह वैट टैक्स कम न करने के कारण, इन राज्यों में बीजेपी शासित राज्यों की तुलना में पेट्रोल-डीजल इतना ज्यादा महंगा हो गया है.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com