Rahul Gandhi Attacks PM Modi: कर्नाटक की ‘प्रतीक्षा’ से मिलकर कही ये बड़ी बात

Rahul Gandhi Attacks PM Modi: कर्नाटक की ‘प्रतीक्षा’ से मिलकर कही ये बड़ी बात
Atul Loke

देश-विदेश में भारत के कोविड-19 (Covid-19) प्रबंधन की हो रही सराहना के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज 1 अक्टूबर 2022 को इस पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. दरअसल, भारत में चल रही कांग्रेस (Congress) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कल राहुल कर्नाटक में मौजूद थे. ऐसे में, उन्होंने यहां पहुंचकर कोविड के वक़्त ऑक्सीजन की कमी के कारण मरने वाले कुछ रोगियों के परिवारवालों के साथ बातचीत की थी.

आपको बता दें, कि आज राहुल गांधी ने कोविड पीड़ितों के परिवारों के लिए उचित मुआवजे का आह्वान किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से (Narendra Modi) पूछा, “आप उन्हें उनके अधिकार से क्यों वंचित कर रहे हैं." इसके साथ ही, उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया और कहा, “प्रधानमंत्री, आप प्रतीक्षा (Pratiksha) को सुनें, जिसने भाजपा सरकार के कोविड के दौरान की हुई गलतियों के कारण अपने पिता को खो दिया."

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा, कि प्रतीक्षा अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सरकारी सहायता की गुहार लगा रही हैं. गौरतलब है, कि वीडियो में देखी जा रही छोटी बच्ची प्रतीक्षा के शब्दों ने हॉल में सभी की आँखों को नम कर दिया था. वह अपनी मां की परेशानी को भी बता रही थी, जो अपने पिता की मृत्यु के बाद बेहद मजबूर और लाचार हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, कि “आज भी भारत में ऑक्सीजन से मरने वालों की सरकार की आधिकारिक संख्या 3 ही है.” आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कर्नाटक कांग्रेस ने इस दुखद घटना को जानने के तुरंत बाद पीड़ित परिवारों को कांग्रेस के कोरोना फंड से प्रत्येक परिवार को 1 लाख रूपए का मुआवजा प्रदान किया है. वहीं, प्रतीक्षा के परिवारवालों ने कर्नाटक कांग्रेस और उसके नेताओं का आभार व्यक्त किया.

फ़िलहाल कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुक्रवार 30 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के गुडलुर से चामराजनगर जिले के कर्नाटक में प्रवेश कर गई थी. इसके बाद, अगले 21 दिनों में यह यात्रा कर्नाटक के विभिन्न जिलों से होते हुए 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

Image Source

यह भी पढ़ें: Congress President Election: नामांकन का आखिरी दिन आज, शामिल हुए ये बड़े नाम

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com