Rahul Gandhi in Karnataka: भाजपा सरकार पर तीखा हमला, पार्टी को बताया सबसे भ्रष्ट

Rahul Gandhi in Karnataka: भाजपा सरकार पर तीखा हमला, पार्टी को बताया सबसे भ्रष्ट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) फ़िलहाल पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) के लिए कर्नाटक में हैं. आज 12 अक्टूबर 2022 को उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा, कि भारत के दक्षिणी राज्य में भाजपा सरकार देश में सबसे भ्रष्ट है. गौरतलब है, कि पिछले महीने से देश भर में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य किसानों, मजदूरों, छोटे और मध्यम उद्यमों के हितों के लिए लड़ना बताया जा रहा है.

राहुल गंधी ने कहा, कि “कर्नाटक सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है. वह हर एक ट्रांजैक्शन पर 40% कमीशन लेते हैं और 13,000 निजी स्कूलों ने भी लगभग 40% कमीशन दिया है. सिर्फ मेरी बात पर यकीन न करें, भाजपा के विधायक खुद कह रहे हैं, कि यह सबसे भ्रष्ट सरकार है.” उन्होंने दावा किया, कि भाजपा विधायकों ने उन्हें बताया है कि मुख्यमंत्री का पद 2,500 करोड़ रूपए में खरीदा जा सकता है.

आगे कांग्रेस नेता ने कहा, कर्नाटक में भाजपा सरकार नौकरियों की नीलामी कर रही है. पुलिस सब इंस्पेक्टर का पद 80 लाख रूपए में बेचा, असिस्टेंट प्रोफेसर पद की सेल, इंजिनियर पद की सेल लगी है. भारत के युवा बेरोज़गारी की चपेट में हैं और भाजपा सरकार नौकरी बेचने में व्यस्त है. देश भर में भाजपा का डबल इंजन, कमीशन के साथ-साथ युवाओं का भविष्य खा रहा है. उन्होंने यह भी कहा, कि भाजपा सरकार एससी/एसटी समुदायों के भी खिलाफ़ है. साथ ही, उन्होंने दावा किया कि भाजपा द्वारा नागमोहन दास आयोग की रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू नहीं किया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) वर्तमान में कर्नाटक के मुख्यमंत्री हैं और अगले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके अलावा, कांग्रेस का कन्याकुमारी से कश्मीर जन संपर्क कार्यक्रम ‘भारत जोड़ो यात्रा', तमिलनाडु, केरल के बाद अब कर्नाटक पहुंची है. इसके बाद, आने वाले समय में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सहयोगी शरद पवार (Sharad Pawar) महाराष्ट्र में इसका स्वागत करेंगे.

Image Source

यह भी पढ़ें: Ujjain Mahakal Corridor: 856 करोड़ के 'महाकाल लोक' का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com