Rahul Gandhi News: अशोक गहलोत और गौतम अडानी के साथ पर दी प्रतिक्रिया

Rahul Gandhi News: अशोक गहलोत और गौतम अडानी के साथ पर दी प्रतिक्रिया

भारतीय उद्द्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) द्वारा कांग्रेस शासित राजस्थान में 60000 करोड़ रूपए से अधिक के निवेश का वादा करने के एक दिन बाद, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रतिक्रिया दी है. आज शनिवार 8 अक्टूबर 2022 को उन्होंने कहा, कि उनकी पार्टी ने उद्योगपति को कोई तरजीह नहीं दी और वह कॉरपोरेट्स के खिलाफ़ नहीं बल्कि व्यवसायों के एकाधिकार के खिलाफ हैं.

गांधी ने कर्नाटक के तुरुवेकेरे में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मिस्टर अडानी ने राजस्थान को 60,000 करोड़ रुपये देने का वादा किया है. कोई भी मुख्यमंत्री इस तरह के प्रस्ताव को ठुकरा नहीं सकता. वास्तव में, एक मुख्यमंत्री के लिए इस तरह के प्रस्ताव को अस्वीकार करना सही नहीं होगा.”

आगे उन्होंने यह भी कहा, कि “मेरा विवाद कुछ चुने हुए व्यवसायों की मदद के लिए राजनीतिक शक्ति के उपयोग के लिए है. मेरा विरोध इस देश में हर एक व्यवसाय पर एकाधिकार करने के लिए 2-3 या 4 बड़े व्यवसायों को राजनीतिक रूप से मदद करने का है. मैं किसी भी तरह से कॉरपोरेट्स के खिलाफ नहीं हूं, मैं किसी भी तरह से व्यापार के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मैं भारतीय व्यापार के पूर्ण एकाधिकार के खिलाफ हूं क्योंकि इससे देश कमजोर होता है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा था, कि अडानी हो या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बेटे जय शाह (Jay Shah), राजस्थान सभी का स्वागत करेगा क्योंकि हमें रोजगार और निवेश की आवश्यकता है.

गौरतलब है, कि राजस्थान सरकार द्वारा इन्वेस्टमेंट समिट में शुक्रवार 7 अक्टूबर 2022 को गौतम अडानी ने कहा था, कि उनका ग्रुप राजस्थान में 60 हजार करोड़ से अधिक का निवेश करेगा. इसके साथ ही, उन्होंने उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम बनवाने की बात भी कही और राजस्थान के सभी जिलों के सिविल हॉस्पिटल के साथ मिलकर कैसे इसे मेडिकल कॉलेज बदला जाए, इसके लिए भी उनका ग्रुप काम करेगा.

Image Source

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Attacks PM Modi: कर्नाटक की ‘प्रतीक्षा’ से मिलकर कही ये बड़ी बात

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com