राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने किया भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिवादन

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने किया भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिवादन

राजस्थान (Rajasthan) में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का दूसरा दिन था. इस दौरान, आज कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का पैदल मार्च झालावाड़ में भाजपा (BJP) कार्यालय से होकर गुज़रा, जहां पार्टी के पूर्व प्रमुख ने भाजपा कार्यकर्ताओं को देखकर उनका ख़ुशी से अभिवादन किया. आपको बता दें, कि राजस्थान का झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र भाजपा नेता और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) का गढ़ है.

मंगलवार को कांग्रेस द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में राहुल गांधी, भाजपा के कार्यालय के बाहर और उसकी छत पर एकत्र हुए भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ हाथ हिलाते दिख रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिवादन करने के बाद, गांधी ने कैबिनेट मंत्री रामलाल जाट और सचिन पायलट सहित अपने आसपास के लोगों से कहा, कि वह भी भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ हाथ हिलाकर उनका साथ दें.

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ने भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ हाथ लहराते हुए अपनी एक तस्वीर भी शेयर की. इस तस्वीर के नीचे उन्होंने लिखा, "कोई घृणा, द्वेष या क्रोध नहीं - किसी भी भारत जोड़ो यात्री के दिल में इनमें से कुछ भी नहीं है. उनके पास भारत को एक करने का जुनून, भारतीयों की समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता और सभी देशवासियों के लिए प्यार है.”

ग़ौरतलब है, कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालावाड़ से साल 1989 से 2004 तक लगातार 5 बार सांसद चुनी गईं थीं, जब उनके बेटे दुष्यंत सिंह चुनाव में विजयी हुए थे. साल 2009 में दुष्यंत सिंह उस सीट से फिर से चुने गए, जिसका नाम विभाजन के बाद झालावाड़-बारां रखा गया था. इसके बाद, उन्होंने साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में दोबारा जीत हासिल की.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com