राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान मनाया ‘महिला सशक्तिकरण दिवस’

राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान मनाया ‘महिला सशक्तिकरण दिवस’

राजस्थान में 'महिला सशक्तिकरण दिवस' (Mahila Sashaktikaran Diwas) के मौके को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज 12 दिसंबर 2022 को और भी खास बना दिया. आपको बता दें, कि उन्होंने आज महिलाओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की अपनी यात्रा को जारी रखते हुए यह दिवस मनाया. इसके बाद, वह सवाई माधोपुर जिले के पीपुलवाड़ा की ओर बढ़ गए.

गौरतलब है, कि यात्रा में शामिल महिला समर्थकों को पारंपरिक राजस्थानी परिधान पहने और राहुल गांधी की लंबी उम्र को समर्पित लोक गीत गाते हुए देखा गया. ऐसा माना जा रहा है, कि पार्टी समर्थक अपने चहेते नेता की एक झलक पाने के लिए सुबह 4 बजे से ही इंतजार कर रहे थे. कांग्रेस ने भी ट्वीट किया था, यात्रा सुबह 6 बजे शुरू हुई, इसके बाद 10 बजे पीपुलवाड़ा में विश्राम हुआ. इसके बाद दोपहर 3.30 बजे फिर से यात्रा शुरू होनी है.

वहीं, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) भी आज बूंदी-टोंक जिला राजस्थान की सीमा पर यात्रा में शामिल हुए और परिवार का राजस्थानी अंदाज में स्वागत किया गया. फिलहाल भारत जोड़ो यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले झालावाड़, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर जिलों से गुजरते हुए राजस्थान से 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के कन्याकुमारी में 7 सितंबर को शुरू हुई यह यात्रा महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से गुजरने से पहले अब तक तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना को कवर कर चुकी है. वहीं, यह फरवरी 2023 की शुरुआत में जम्मू और कश्मीर में समाप्त हो जाएगी.

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, कि यह यात्रा देश के साथ-साथ पार्टी के अंदर एकता और शांति बहाल करने के लिए हो रही है. इसका उद्देश्य, संकटों के समय पार्टी को किनारे करना और 2024 में भाजपा के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष का निर्माण करना है.

Image Source

Related Stories

No stories found.
logo
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com