Mohali Blast Latest Updates: धमाके के बाद पूरे पंजाब में अलर्ट, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मांगी रिपोर्ट

Mohali Blast Latest Updates: धमाके के बाद पूरे पंजाब में अलर्ट, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मांगी रिपोर्ट

पंजाब पुलिस के मोहाली स्थित खुफिया विभाग के हेडक्वार्टर पर हमले की, आतंकी एंगल से भी जांच की जा रही है. एहतियात के तौर पर राज्य को अलर्ट कर दिया गया है. मोहाली ब्लास्ट (Mohali Blast) के बाद, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने पंजाब के डीजीपी (DGP) समेत कई बड़े अधिकारियों की मुख्यमंत्री आवास पर बैठक बुलाई. मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में भगवंत मान ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, कि मोहाली में हुए धमाके की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है. उन्होंने कहा, कि जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की, उसे बख़्शा नहीं जाएगा. इसके अलावा, NIA की टीम को भी जांच के लिए भेजा गया है.

आपको बता दें, कि पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के हेड क्वार्टर पर हमले की जांच के लिए सभी आला अधिकारी इस समय मोहाली में हैं. वहीं पत्रकारों से बात करते हुए, डीजीपी ने बताया है, कि उनके पास मामले को लेकर कई सुराग हैं, जिनसे यह मामला जल्द सुलझ जाएगा. इसके अलावा, पंजाब सीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा है, कि इस हमले की पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है.

खालिस्तानी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ का बयान आया सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि मोहाली ब्लास्ट के बाद खालिस्तान का समर्थन करने वाले आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikh For Justice) ने इस हमले की जिम्मेवारी ली है. वहीं, सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannun) ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) को एक धमकी भरा संदेश जारी किया है. जिसमें मोहाली ब्लास्ट से सबक लेने को कहा गया है. पत्र में आगे लिखा है, कि हिमाचल प्रदेश में 6 जून 2022 को जनमत-संग्रह 20-20 की वोटिंग का ऐलान किया जाएगा.

कल शाम हुआ था हमला

आपको बता दें, कि मोहाली में मौजूद पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय में कल, सोमवार शाम को हमला हुआ था. खबरों के अनुसार, एक कार से दो संदिग्ध लोग आते देखे गए थे. इन लोगों ने करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट से ग्रेनेड (rocket-propelled grenade) को बिल्डिंग में दागा था. खबर आई थी, कि रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) को ग्राउंड से शाम करीब 7:45 बजे दागा गया. हालांकि, विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ. ना किसी को चोट आई.

Related Stories

No stories found.