Priyanka Gandhi Punjab Rally: जनसभा में कहा, “पंजाबियत सिर्फ़ ईश्वर के सामने झुकती है”

Priyanka Gandhi Punjab Rally: जनसभा में कहा, “पंजाबियत सिर्फ़ ईश्वर के सामने झुकती है”

कांग्रेस पार्टी की महासचिव, Priyanka Gandhi ने आज पंजाब के पठानकोट में एक जन रैली की है. इस रैली का नाम, "नई सोच, नवा पंजाब" रखा गया था. प्रियंका ने इस रैली में पंजाबियत पर अपनी राय देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की सरकार पर खूब निशाना साधा था.

इस जनसभा में उन्होंने जनता से कहा है, कि "पंजाबियत एक ऐसी भावना है, जो किसी के सामने नहीं बल्कि ईश्वर के सामने ही झुकती है. जो भी दूसरे राजनीतिक दल पंजाब आते हैं, वह अपने पंजाबियत प्रभाव को जनता के समक्ष पेश करते हैं. मगर उनमें से बहुत से ऐसे हैं, जो सिर्फ उद्योगपति मित्रों के सामने झुका करते हैं."

इसके साथ ही Priyanka Gandhi ने प्रधानमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा है, कि "दूसरे दल के लोग, दिल्ली से आकर पंजाब में पंजाबियत की बात करते हैं. मगर पंजाबियत क्या है, वह इस बारे में नहीं जानते. पंजाबियत सेवा, सच्चाई और एक सद्भाव है. यह मेहनत और खुद्दारी है. पंजाबी किसी के सामने नहीं झुकते हैं, वह सिर्फ ईश्वर के सामने झुकते है."

Priyanka Gandhi ने अपने भाषण में देश के अमीरों के लिए, भाजपा द्वारा चलाई जा रही राजनीति की बात भी की. उन्होंने जनता को संबोधित किया है, कि “पठानकोट में छोटे-छोटे व्यापारियों की हालत बहुत खराब है. नोटबंदी कानून आने की वजह से छोटे व्यापारियों को कोई राहत नहीं मिल सकी. केंद्र सरकार ने बहुत से सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयाँ को उद्योगपतियों के हाथों में थमा दिया, जिससे आम जनता को काफ़ी नुकसान हुआ है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि विधानसभा चुनाव की दृष्टि से इस समय पंजाब में काफ़ी गहमागहमी मची हुई है. एक के बाद एक जनसभाओं के माध्यम से, सभी राजनीतिक दल जनता का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होना तय हुआ है. गौरतलब है, कि इस दौरान 117 विधानसभा सीटों से मतदान होगा और 10 मार्च को इन मतों की गिनती की जाएगी.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com