प्रधानमंत्री Narendra Modi ने संबोधन में साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा ‘मणिपुर में आतंकवाद को दिया बढ़ावा’

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने संबोधन में साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा ‘मणिपुर में आतंकवाद को दिया बढ़ावा’

मणिपुर में पहले चरण के विधानसभा चुनाव होने के बाद अब दूसरे चरण के चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. आपको बता दें, कि मणिपुर में 5 मार्च को दूसरे चरण के चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. वहीं, इस बीच प्रधानमंत्री Narendra Modi ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मणिपुर में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने BJP की योजनाओं का जिक्र करते हुए, कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कांग्रेस पार्टी को लूटने वाली पार्टी कहकर संबोधित किया. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर मणिपुर में आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया है.

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कि "कांग्रेस पार्टी मणिपुर को लूटने में इस कदर शामिल थी, कि उनके पास लोगों के लिए काम करने का समय ही नहीं था. उन्होंने राज्य में काम की बजाय आतंकवाद को बढ़ावा दिया है. मणिपुर के लोगों ने भारत को आजाद कराने के लिए अपना बलिदान दिया, लेकिन कांग्रेस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को तवज्जो नहीं दी. जबकि भारतीय राष्ट्रीय सेना ने सर्वप्रथम मणिपुर के मोइरंग में तिरंगा फहराया था".

साथ ही उन्होंने कहा, कि "मणिपुर भारत का अंतर्राष्ट्रीय प्रवेश द्वार और निर्यात मार्ग होगा. एवं बहुत जल्द राज्य एशियाई राजमार्ग परियोजना के तहत एशियाई और यूरोपीय देशों से भी जुड़ा होगा.

संबोधन में गिनाए BJP के काम

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा, कि "भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पूर्वोत्तर के विकास के लिए एक अलग मंत्रालय, पूर्वोत्तर क्षेत्र का विकास (DONER) की स्थापना की थी. लेकिन कांग्रेस की यूपीए सरकार ने मंत्रालय को निष्क्रिय रखा, क्योंकि वे नहीं चाहते थे, कि मणिपुर का विकास हो. मणिपुर सरकार के गो टू हिल्स और गो टू विलेज कार्यक्रमों ने कांग्रेस की साजिशों को सबके सामने उजागर किया है".

मणिपुर में बनेगा नया AIIMS

दिल्ली से मणिपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कि "निर्माणाधीन भारत के पहले खेल विश्वविद्यालय को अंतर्राष्ट्रीय संस्थान बनाया जाएगा. इसके अलावा मणिपुर में एक AIIMS और एक कौशल विश्वविद्यालय भी स्थापित किया जाएगा". साथ ही उन्होंने भारत की दिग्गज खेल हस्तियां, मुक्केबाज MC Mary Kom और मणिपुर की वेटलिफ्टर Mirabai Chanu का भी जिक्र किया.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com