Narendra Modi News : ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ ही हमारी सरकार की पॉलिसी

Narendra Modi News : ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ ही हमारी सरकार की पॉलिसी

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने आज Union Budget 2022 के सकारात्मक प्रभावों पर चर्चा की. इस संवाद के दौरान, प्रधानमंत्री Narendra Modi ने Union Budget और सैचुरेशन के बड़े लक्ष्यों को हासिल करने के रोडमैप पर एक स्पष्टता जाहिर की. बजट में पीएम आवास योजना, ग्रामीण सड़क योजना सहित नॉर्थ ईस्ट कनेक्टिविटी जैसी योजनाओं के बारे में जो प्रावधान इस्तेमाल किए गए हैं, उन पर भी बात की गई. इस संबोधन में उन्होंने गांवों को डिजिटली कनेक्ट करने की आकांक्षा को भी स्पष्ट रूप से बताया.

इस संबोधन में प्रधानमंत्री Narendra Modi ने जनता से आग्रह किया, कि अगर हमें अपनी योजनाओं के लक्ष्य को 100% हासिल करना है, तो हमें आधुनिक तकनीकों पर भी अपना ध्यान केंद्रित करना होगा. जितनी बेहतर तकनीक होगी उतनी जल्दी प्रोजेक्ट पूरे होंगे तथा क्वालिटी के साथ भी कोई कंप्रोमाइज नहीं हो पाएगा. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कहा, कि "गांवों में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से सर्विस सेक्टर का विस्तार जब होगा, तब देश का सामर्थ्य तेजी से बढ़ने की आशा है. अगर ऑप्टिकल फाइबर कनेक्टिविटी में कहीं दिक्कत आ रही है तो हमें उसकी पहचान कर उसके लिए एक स्थाई हल ढूंढना होगा".

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भारतीय जनता पार्टी के नारे, "सबका साथ, सबका विकास, सबका विकास और सबका प्रयास" की नीति को भी जनता को याद दिलाया. उन्होंने बताया, कि कैसे ‘जल जीवन मिशन’ के तहत लगभग चार करोड़ कनेक्शन देने का टारगेट रखा गया है, तथा इस टारगेट को हासिल करने के लिए ही हमें अपनी मेहनत को और ज्यादा बढ़ाना है. उन्होंने राज्य सरकारों से आग्रह किया, कि “जो पाइप लाइन बिछ रही है और जहां पानी आ रहा है, उसकी क्वालिटी पर भी पूरा ध्यान दें".

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा इस संबोधन की जानकारी पहले ही दे दी गई थी. उसमें बताया गया था, कि प्रधानमंत्री Narendra Modi आज यूनियन बजट 2022 के सकारात्मक प्रभावों पर चर्चा कर सकते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com