उत्तर प्रदेश में बोले Narendra Modi, "यूक्रेन में फंसे छात्रों को लाने के लिए सरकार कर रही हर संभव प्रयास"

उत्तर प्रदेश में बोले Narendra Modi, "यूक्रेन में फंसे छात्रों को लाने के लिए सरकार कर रही हर संभव प्रयास"

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध, अब और खतरनाक होती जा रही है. वहीं भारत पर इस जंग का काफ़ी अधिक प्रभाव देखने को मिल रहा है, जिसकी सबसे बड़ी वजह है यूक्रेन में फंसे हज़ारों भारतीय छात्र. इसी बीच, बुधवार को प्रधानमंत्री Narendra Modi ने उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज में एक रैली को सम्बोधित किया. इस रैली में उन्होंने जनता को भारतीय छात्रों को देश में वापस लाने के लिऐ, भारत सरकार द्वारा की जा रही कोशिशों के बारे में जानकारी दी.

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने उत्तर प्रदेश मे रॉबर्ट्सगंज में रैली के दौरान जनता को बताया, कि "जो आत्मनिर्भर भारत अभियान का मज़ाक उड़ाते हैं, जो भारत की सेना का अपमान करते हैं और जो भारत के उद्यमियों के मेक इन इंडिया अभियान का मज़ाक उड़ाते हैं, ऐसे परिवारों के सदस्य भारत को कभी मज़बूत नहीं बना सकते. ऐसे परिवारों के सदस्यों ने कदम-कदम पर भारत का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. यह अपमान उत्तर प्रदेश की जनता का अपमान है."

इस जन सभा में प्रधानमंत्री Narendra Modi ने रूस और यूक्रेन के विवाद पर बात करते हुए कहा, कि "रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में फंसे भारतीयों को लेकर हम ऑपरेशन गंगा संचालित करने जा रहे हैं. यूक्रेन में फंसे छात्रों को बचाने के लिए, भारत सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है. हज़ारों नागरिकों को अब तक भारत वापस लाया जा चुका है. इस अभियान को गति देने के लिए भारत ने अपने 4 मंत्रियों को वहां भेजा है. देशवासियों की सुरक्षित यात्रा के लिए भारत कोई कसर नहीं छोड़ेगा."

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने बुधवार को चंदौली में चुनाव प्रचार करते हुए कहा है, कि "उत्तर प्रदेश में हमारे पास ट्रिपल इंजन वाली सरकार होगी. प्रधानमंत्री Narendra Modi जी के विज़न, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मिशन और लोगों की भागीदारी के साथ अगर भाजपा फिर से सत्ता में आती है, तो योगी आदित्यनाथ सरकार होली और दीपावली पर एक गैस सिलेंडर मुफ्त देगी."

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि उत्तर प्रदेश में अगले चरण के विधानसभा चुनाव 7 मार्च को होने तय हुए हैं. वहीं भाजपा समेत अन्य राजनीतिक दल इन चुनावों में जीत हासिल करने के लिए ज़ोरों शोरों से प्रचार करते दिख रहे हैं.

Related Stories

No stories found.