Nellore Stampede: प्रधानमंत्री ने जताया शोक, मृतक के परिजनों के लिए की घोषणा

Nellore Stampede: प्रधानमंत्री ने जताया शोक, मृतक के परिजनों के लिए की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज गुरुवार 29 दिसंबर 2022 को तेलुगु देशम पार्टी (Telugu Desam Party) यानी टीडीपी (TDP) नेता एन चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) की जनसभा में भगदड़ यानी नेल्लोर भगदड़ (Nellore Stampede) में टीडीपी के 7 कार्यकर्ताओं की मौत पर शोक व्यक्त किया है. इसके साथ ही, पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा है कि मृतक के परिजनों को 2 लाख और रुपये दिए जाएंगे.

इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (Prime Minister's National Relief Fund) से प्रत्येक घायल को 50 हजार रूपए मिलेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister's Office) ने यह भी ट्वीट किया कि “नेल्लोर, आंध्र प्रदेश में एक सार्वजनिक बैठक में दुर्घटना से पीड़ित शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50000 रुपये दिए जाएंगे." 

आपको बता दें, कि आंध्र प्रदेश के नेल्लोर के कंदुकुरु में पार्टी नेता एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा आयोजित एक जनसभा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हाथापाई में टीडीपी के 7 कार्यकर्ताओं की मौके पर मौत हो गई थी. इसके साथ ही साथ, घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना के बाद, चंद्रबाबू नायडू ने प्रत्येक मृतक के परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. 

चंद्रबाबू नायडू के अलावा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने भी भगदड़ की घटना पर हैरानी जताई है. साथ ही, आधिकारिक दौरे पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आए मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की. वहीं, उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

Image Source

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com