Narottam Mishra News: कश्मीरी पंडितों को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने दिया बड़ा बयान

Narottam Mishra News: कश्मीरी पंडितों को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने दिया बड़ा बयान

फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) रिलीज होने के बाद से ही पूरे देश में विवाद छाया हुआ है. वहीं एक ओर, कश्मीरी पंडितों पर जो बीती, इसे लेकर लोगों के बीच में सहानुभूति की लहर भी है. इसी बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री, नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने प्रदेश में बसे कश्मीरी पंडितों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने राज्य में बसे कश्मीरी पंडितों को लेकर आश्वासन दिया है, कि अगर कोई भी परिवार अपने घर वापस लौटना चाहता है, तो राज्य सरकार इसमें पूरी मदद करेगी. साथ ही उनके कश्मीर जाने का पूरा इंतजाम भी करेगी. दरअसल, पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कश्मीरी पंडितों का जिक्र करते हुए यह बयान दिया है.

उन्होंने कहा, कि "द कश्मीर फाइल्स फिल्म नहीं देखने की बात कहने वाले कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से अनुरोध है, कि मध्य प्रदेश में बसे हुए कश्मीरी पंडितों की सूची बना लें और वह सूची हमें उपलब्ध करा दें. जो परिवार जाना चाहते हैं, उनके बारे में हमें बता दें. हम उनकी वापसी सुनिश्चित करेंगे और भेजने के तमाम बंदोबस्त भी करेंगे".

वहीं, नरोत्तम मिश्रा के इस बयान के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, कि मैं गृहमंत्री जी के बयान का स्वागत करता हूं. मैं अपने भाई से बोलना चाहता हूं, कि समस्या उनके वापसी की नहीं है. समस्या है, वहां पर उनकी सुरक्षा की, उनके जॉब्स की, वह लौटकर करेंगे क्या? उनकी संपत्ति जो डिस्ट्रेस सेल में चली गई है, उसका मुआवजा मिलेगा ? समस्या है, मंदिरों की देखरेख कौन करेगा, उनकी सुरक्षा कौन करेगा?"

साथ ही उन्होंने कहा, कि इन सबको लेकर मैं एक बिल लेकर आया हूं, जिसे संसद में प्राइवेट मेंबर बिल के तौर पर पेश किया जाएगा. यह बिल कानून बन जाता है, तो कश्मीरी पंडित खुद ही घर लौट जाएंगे. नरोत्तम मिश्रा जी को इस बिल को समर्थन देना चाहिए.

Related Stories

No stories found.