मिशन मोड में भारत सरकार, खुद प्रधानमंत्री ने जारी किये अहम निर्देश

मिशन मोड में भारत सरकार, खुद प्रधानमंत्री ने जारी किये अहम निर्देश

भारत में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है क्योंकि सरकार ने आने वाले 18 महीने यानी डेढ़ साल में, 10 लाख लोगों को नौकरी देने की योजना बनाई है. आज मंगलवार 14 जून की सुबह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने खुद इस बात की घोषणा की. इसके साथ ही, सरकार मिशन मोड में इस पर काम करेगी और लोगों को सरकार के अलग-अलग विभागों और मंत्रालयों में काम मिलेगा.

प्रधानमंत्री के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी गई है. यहां लिखा गया, कि “पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति का जायजा लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने निर्देश दिया है, कि सरकार आने वाले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्तियां करें.” ऐसा माना जा रहा है, कि पहले राउंड में सेना से संबंधित 40 हज़ार पद भरे जाएंगे. इसके बाद रेलवे, डाक विभाग, रेवेन्यू, रक्षा, होम मिनिस्ट्री, आदि विभागों में भर्ती की जाएगी.

विपक्ष का आरोप

वहीं पीएमओ द्वारा ये ट्वीट करने के बाद भी कांग्रेस पार्टी ने इस पर सवाल उठाए. रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “इसे कहते हैं 900 चूहें खाकर बिल्ली हज को चली. बीते 50 साल के हिसाब से बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा बढ़ गई है. रुपया 75 साल की अपनी सबसे कम कीमत पर है. पीएम कब तक ट्विटर-ट्विटर खेलकर इन बातों से ध्यान हटाएंगे?” गौरतलब है, कि देश में बेरोजगारी की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस दौरान, एक तरफ जहां अप्रैल में देश की बेरोजगारी दर बढ़कर 7.83% पर पहुंच गई, तो मार्च में यह 7.60% पर थी.

सरकार के इस ऐलान पर सांसद वरुण गांधी ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, कि बेरोजगार युवाओं की पीड़ा एवं मर्म समझने के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री मोदी. नए रोजगार का सृजन करने के साथ-साथ, हमें 1 करोड़ से अधिक स्वीकृत परंतु रिक्त पदों को भरने हेतु भी सार्थक प्रयास करना होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि वरुण अक्सर रोज़गार के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी को घेरते नज़र आते हैं.

Related Stories

No stories found.
हिंदुस्तान रीड्स
www.hindustanreads.com